A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अब घर बैठे करें Coronavirus लक्षणों की जांच, महाराष्ट्र सरकार की ऑनलाइन पहल

अब घर बैठे करें Coronavirus लक्षणों की जांच, महाराष्ट्र सरकार की ऑनलाइन पहल

महाराष्ट्र में कोविड-19 के 400 से अधिक मामले सामने आने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने वायरस के खिलाफ लड़ाई तेज करते हुए एक ऐसी ऑनलाइन पहल शुरू की है, जिससे लोग घर बैठे स्वयं कोरोना वायरस के लक्षणों के आधार जांच कर सकते हैं।

अब घर बैठे करें Coronavirus लक्षणों की जांच, महाराष्ट्र सरकार ने शुरू की ऑनलाइन पहल- India TV Hindi अब घर बैठे करें Coronavirus लक्षणों की जांच, महाराष्ट्र सरकार ने शुरू की ऑनलाइन पहल

मुंबई: राज्य में कोविड-19 के 400 से अधिक मामले सामने आने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने वायरस के खिलाफ लड़ाई तेज करते हुए एक ऐसी ऑनलाइन पहल शुरू की है, जिससे लोग घर बैठे स्वयं कोरोना वायरस के लक्षणों के आधार जांच कर सकते हैं। आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार सरकार ने एक डिजिटल मंच तैयार किया है, जिसमें लोग घर बैठे ही अपने लक्षणों की जांच कर सकते हैं और किसी भी तरह की आशंका होने पर अधिकारियों से सम्पर्क कर सकते हैं। 

राज्य सरकार ने अपोलो 24x7 के साथ मिलकर एक ऑनलाइन पहल शुरू की है जो https://covid-19.maharashtra.gov.in/ पर उपलब्ध है। विज्ञप्ति में कहा कि त्वरित चिकित्सा परामर्श और अन्य संबंधित संपर्कों की जानकारी भी लिंक पर उपलब्ध है। 

डब्ल्यूएचओ और भारत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार, कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़े मामूली लक्षण होने पर खुद को दूसरों से पृथक करने और तबियत बिगड़ने पर अस्पताल से सम्पर्क करने को कहा गया है। इसमें कहा गया कि इस ऑनलाइन टूल की मदद से अधिकारी कोरोना वायरस संक्रमण के तीव्र लक्षणों वाले लोगों की खबर रख सकेंगे।

Latest India News