A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जनता कर्फ़्यू के दिन शाहीन बाग के धरना स्थल पर पसरा सन्नाटा, इक्का-दुक्का महिलाएं ही रही मौजूद

जनता कर्फ़्यू के दिन शाहीन बाग के धरना स्थल पर पसरा सन्नाटा, इक्का-दुक्का महिलाएं ही रही मौजूद

पिछले तीन महीनों से सीएए विरोधी आंदोलन का केंद्र रहे शाहीन बाग में भी सन्नाटा पसरा हुआ है। यहां पर इक्का दुक्का महिलाएं ही प्रदर्शन पर बैठी हैं।

<p>corona virus</p>- India TV Hindi corona virus

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज पूरे देश में जनता कर्फ़्यू जारी है। दिल्ली, मुंबई सहित पूरे देश में सड़कें वीरान दिख रही हैं, वहीं ट्रेनों की आवाजाही भी ठप कर दी गई है। इस बीच पिछले तीन महीनों से सीएए विरोधी आंदोलन का केंद्र रहे शाहीन बाग में भी सन्नाटा पसरा हुआ है। यहां पर इक्का दुक्का महिलाएं ही प्रदर्शन पर बैठी हैं। हालांकि प्रदर्शनकारियों का स्टेज और तखत पहले की तरह ही जमे हुए हैं। प्रदर्शन की शुरुआत के बाद से ही यहां पर वाहनों की आवाजाही ठप है। 

समाचार एजेंसी एएनआई ने शाहीन बाग के धरना स्थल पर कुछ ही महिलाएं दिखाई दे रही हैं। यहां पर आज आम दिनों से बहुत कम महिलाएं ही दिखाई दे रही हैं। हालांकि यहां पर प्रदर्शनकारियों द्वारा लगाए गए पोस्टर्स में कोरोना वायरस भी शामिल हो गया है। प्रदर्शन कारियों ने खाली जगहों पर अपनी जूतियों के साथ ही फाइट अगेन्स्ट कोरोना वायरस के पोस्टर्स लगा रखे हैं। 

शाहीन बाग के धरना स्थल पर फेंका गया पेट्रोल बम

​दिल्ली के शाहीन बाग पर चले रहे धरने की जगह पर आज पेट्रोल बम से हमला किया गया। हालांकि इस हमले में किसी के भी घायल होने की खबर नहीं है। फिलहाल बम फेंकने वाले की पहचान नहीं हो सकी है। बता दें कि शाहीन बाग में पिछले चार महीने से महिलाएं संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में शाहीन बाग पर धरने पर बैठी हैं। इसके साथ ही घटना स्थल से पेट्रोल से भरी आधा दर्जन बोतलें भी बरामद की गई हैं। 

Latest India News