A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ओडिशा में कोरोना वायरस के 8,839 नए मामले, 42 और मरीजों की मौत

ओडिशा में कोरोना वायरस के 8,839 नए मामले, 42 और मरीजों की मौत

ओडिशा में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 8,839 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमण के मामले 7,90,970 पर पहुंच गए। यहां 42 संक्रमितों की मौत होने से मृतक संख्या 2,873 पर पहुंच गई।

Odisha logs record 42 fatalities, 8,839 new COVID-19 cases- India TV Hindi Image Source : PTI ओडिशा में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 8,839 नए मामले सामने आए।

भुवनेश्वर: ओडिशा में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 8,839 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमण के मामले 7,90,970 पर पहुंच गए। यहां 42 संक्रमितों की मौत होने से मृतक संख्या 2,873 पर पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यहां संक्रमण के कारण मृत्यु दर 0.36 फीसदी तथा नमूनों के संक्रमित पाए जाने की दर 6.61 फीसदी है। स्वास्थ्य विभाग ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘42 कोविड मरीजों की मौत हो गई। इन मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा था।’’ 

अधिकारी ने बताया कि अब तक 7,02,621 कोरोना मरीज संक्रमण से उबर चुके हैं। ओडिशा में 85,423 मरीजों का उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक 1.19 करोड़ से अधिक नमूनों की कोविड संबंधी जांच की जा चुकी है। वहीं, बीजू जनता दल (बीजद) के वरिष्ठ नेता विजयश्री राउत्रे का बुधवार को भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। राउत्रे ओडिशा सरकार में पूर्व मंत्री थे और उनकी उम्र 67 वर्ष थी। राउत्रे का अस्पताल में कोविड-19 उपरांत उत्पन्न होने वाली जटिलताओं का इलाज चल रहा था। 

राउत्रे के बेटे और विधायक विष्णुव्रत राउत्रे ने बताया, ‘‘मेरे पिता के रक्तचाप में आज सुबह असमान्य तरीके से गिरावट आई, जिसमें सुधार नहीं हो सका।’’ राउत्रे छह बार ओडिशा विधानसभा के बासुदेवपुर सीट (दो बार जनता दल से और चार बार बीजद के टिकट पर) से विधायक निर्वाचित हुए थे। ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री नीलमणि राउत्रे के बेटे विजयश्री राउत्रे ने 1990 में राजनीति में प्रवेश किया था। उन्होंने नवीन पटनायक सरकार में स्वास्थ्य, वन, पर्यावरण और राजस्व सहित कई विभागों की जिम्मेदारी संभाली थी। 

राउत्रे ने 2019 में चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया जिसके बाद उनके बेटे विष्णुव्रत को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने उन्हें लोकप्रिय नेता बताया। उन्होंने राउत्रे के बेटे और परिवार के सदस्यों से बात कर उनके निधन पर संवेदना व्यक्त की। ओडिशा विधानसभा के अध्यक्ष एसएन पात्रो ने कहा कि वह और राउत्रे 1990 से ही बीजू पटनायक के साथ थे। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वैजयंत पांडा ने भी राउत्रे के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

ये भी पढ़ें

Latest India News