A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर: पुंछ जिले में पाकिस्तानी फायरिंग में एक आम नागरिक की मौत, एक घायल

जम्मू कश्मीर: पुंछ जिले में पाकिस्तानी फायरिंग में एक आम नागरिक की मौत, एक घायल

पाकिस्तान सीमा पर अपनी नापाक हरकतों से बाज आता नहीं दिख रहा है। पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन जारी है।

<p>ceasefire violetion </p>- India TV Hindi Image Source : PTI ceasefire violetion 

पाकिस्तान सीमा पर अपनी नापाक हरकतों से बाज आता नहीं दिख रहा है। पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन जारी है। आज फिर पाकिस्तान की ओर से उकसावे वाले फायरिंग की गई। यह गोलीबारी पुंछ जिले के बालाकाते सेक्टर में की जा रही है। इस फायरिंग में एक आम नागरिक की मौत हो गई। वहीं एक अन्य नागरिक के घायल होने की खबर है।  प्राप्त सूचना के अनुसार कल देर रात 2 बजे पाकिस्तान की ओर से अचानक बालाकोट और मांढर सेक्टर में फायरिंग शुरू​ कर दी गई। भारतीय सेना ने इस फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। करीब पौन घंटे फायरिंग जारी रही और 2.45 बजे फायरिंग बंद हो गई। 

इस बीच कल जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने पुलवामा के गूसू गांव में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षाबल पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। इस मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के एक पुलिस जवान सहित तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

बता दें कि इससे पहले कुलगाम के अर्रा क्षेत्र में मुठभेड़ में एक विदेशी समेत हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गये थे। गोलीबारी के दौरान सेना का एक जवान भी घायल हो गया था। ये सभी आतंकी कोविड-19 से संक्रमित पाये गये है। पुलिस ने बताया कि दो आतंकवादियों के नमूने कोविड-19 की जांच के लिए लिये गये थे और रविवार को उनकी जांच रिपोर्ट में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 

Latest India News