Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत का एक पायलट गायब, MIG...

भारत का एक पायलट गायब, MIG 21 विमान क्रैश, केंद्र सरकार ने की पुष्टि

पाकिस्तान ने आज दावा किया है कि भारत का एक पायलट उनके कब्जे में हैं, विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि सरकार पाकिस्तान के इस दावे की जांच कर रही है

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 27 Feb 2019, 15:45:25 IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान के हवाई हमले की जवाबी कार्रवाई में भारत का एक लड़ाकू विमान MIG 21 विमान क्रैश हुआ है और भारत का एक पायलट गायब है, विदेश मंत्रालय ने इस खबर की पुष्टि की है। विदेश मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह जानकारी दी, प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय वायुसेना के अधिकारी भी मौजूद थे। 

पाकिस्तान ने आज दावा किया है कि भारत के दो पायलट उनके कब्जे में हैं, लेकिन विदेश मंत्रालय ने कहा है कि एक पायलट गायब है, विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि सरकार पाकिस्तान के इस दावे की जांच कर रही है। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा पाकिस्तान की वायुसेना ने भारतीय सेना के ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की, लेकिन मुस्तैद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें पाकिस्तान का एक विमान मार गिराया गया। विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत ने आतंकवाद के खिलाफ जैश ए मोहम्मद के ठिकानों पर हमले किए थे, लेकिन पाकिस्तान ने बुधवार सुबह भारत सीमा में घुसकर भारत के सैन्य ठिकानों को हवाई हमलों का निशाना बनाना चाहा। विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि भारत की सतर्कता की वजह से पाकिस्तान के हमले को फेल कर दिया गया। 

विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए बयान के मुताबिक पाकिस्तान की एयरफोर्स को देखते ही भारतीय वायुसेना ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की, भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान का एक लड़ाकू विमान मार गिराया गया जो जाकर पाकिस्तान की तरफ गिरा है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन