A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, पुलिस उपाधीक्षक शहीद

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, पुलिस उपाधीक्षक शहीद

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच एक मुठभेड़ में पुलिस उपाधीक्षक अमन ठाकुर शहीद हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

File Photo- India TV Hindi Image Source : PTI File Photo

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को मुठभेड़ में एक पुलिस उपाधीक्षक शहीद हो गये और 3 आतंकवादी मारे गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इलाके में आतंकवादियों के एक समूह की मौजूदगी के बारे में पुलिस को खुफिया सूचना मिलने के बाद कुलगाम के तुरिगाम इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई। अधिकारियों ने बताया कि वहां पहुंचे पुलिस दल पर गोलीबारी की गई जिसमें पुलिस उपाधीक्षक अमित ठाकुर गंभीर रूप से जख्मी हो गये। सैन्य अस्पताल ले जाते समय उन्होंने दम तोड़ दिया।

मुठभेड़ में तीन आतंकवादी भी मारे गया लेकिन उसकी अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में जम्मू कश्मीर पुलिस सेवा के 2011 बैच के अधिकारी और जम्मू के डोडा क्षेत्र के निवासी ठाकुर पुलिस दल की अगुवाई कर रहे थे। 

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा, ‘‘यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है जिसमें हमने एक बहादुर अधिकारी को खो दिया। वह एक योद्धा थे और रविवार के अभियान अगुवाई उन्होंने खुद की।’’ ठाकुर दक्षिण कश्मीर के आतंकवाद से प्रभावित क्षेत्र कुलगाम में पुलिस उपाधीक्षक (अभियान) थे। उन्होंने इलाके में आतंक विरोधी अभियानों की सफलतापूर्वक अगुवाई की थी। अनुकरणीय सेवा के लिए पिछले महीने उन्हें डीजीपी का कमेंडेशन मेडल और सर्टिफिकेट प्रदान किया गया था। 

Latest India News