A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ऑपरेशन ब्‍लूस्‍टार की 35वीं बरसी आज, गोल्डन टेंपल में लगे खालिस्‍तान जिंदाबाद के नारे

ऑपरेशन ब्‍लूस्‍टार की 35वीं बरसी आज, गोल्डन टेंपल में लगे खालिस्‍तान जिंदाबाद के नारे

80 के दशक में पंजाब के अब तक के सबसे बड़े खूनी संघर्ष ऑपरेशन ब्लूस्टार की आज 35वीं है। इस मौके पर पंजाब में कई जगह खास कार्यक्रम हो रहे हैं।

Golden Temple - India TV Hindi Golden Temple 

80 के दशक में पंजाब के अब तक के सबसे बड़े खूनी संघर्ष ऑपरेशन ब्‍लूस्‍टार की आज 35वीं है। इस मौके पर पंजाब में कई जगह खास कार्यक्रम हो रहे हैं। आज खालिस्‍तान के समर्थन में होने वाले कार्यक्रमों पर सरकार की भी नज़रें हैं। इस बीच अमृतसर में गोल्‍डन टेंपल के नाम से प्रसिद्ध हरमंदिर साहिब में खालिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगने से तनाव हो गया। खास बात यह है कि भारी पुलिस बंदोबस्‍त के बीच वहां खालिस्‍तनी झंडे भी लहराए गए। 

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार ऑपरेशन ब्लू स्टार की 35वीं बरसी के मौके पर आज अमृतसर के अकाल तख्त में अखंड साहिब के पाठ का भोग डाला गया। हालांकि इस दौरान कुछ लोगों के बीच हल्की फुल्की झड़प भी हुई है। इतना ही नहीं अरदास के बाद श्री हरिमंदिर साहिब के परिसर में खालिस्तान ज़िंदाबाद के नारे भी लगाए गए। इसके अलावा खालिस्तान के झंडों को भी लहराया गया। 

ये आलम तब है जब मौके पर भारी तादाद में पुलिस बल तैनात है.। किसी भी तरह की अनहोनी से निपटने के लिए संवेदनशील इलाकों पर पैनी नजर रखी जा रही है। 

Latest India News