Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय 9 हवाई अड्डों पर उड़ानों का...

9 हवाई अड्डों पर उड़ानों का परिचालन बहाल, भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव की वजह से रोकी गई थी सेवा

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने बुधवार को कहा कि सुबह जिन नौ हवाई अड्डों पर असैन्य उड़ानों का परिचालन रोका गया था वहां अब विमानों की आवाजाही फिलहाल बहाल कर दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 27 Feb 2019, 16:42:30 IST

नई दिल्ली: नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने बुधवार को कहा कि सुबह जिन नौ हवाई अड्डों पर असैन्य उड़ानों का परिचालन रोका गया था वहां अब विमानों की आवाजाही फिलहाल बहाल कर दी गई है। DGCA के एक प्रवक्ता ने कहा, “फिलहाल, इन हवाई अड्डों पर उड़ानों का परिचालन बहाल हो गया है।”

DGCA ने बुधवार को ‘नोटिस टू एयरमेन’ (NOTAM) जारी करते हुए कहा था कि श्रीनगर, जम्मू, लेह, पठानकोट, अमृतसर, शिमला, कांगड़ा, कुल्लू मनाली और पिथौरागढ़ हवाई अड्डों पर विमानों का परिचालन 27 फरवरी से 27 मई तक बंद रहेगा। हवाई अड्डों को बंद करने का ये कदम भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते हुए तनाव के बाद उठाया गया था।

भारतीय वायुसेना की बालाकोट में स्थित आतंकी संगठनों पर कार्रवाई के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और इसीलिए पाकिस्तानी जेट ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया। लेकिन, भारतीय विमानों ने उन्हें पीछे खदेड़ दिया। 

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा आज सुबह पाकिस्तान की ओर से आर्मी कैंप पर हमले की कोशिश हुई। हमने पाकिस्तान का फाइटर जेट मार गिराया है। हालांकि, हमारा एक MiG-21 क्रैश हुआ है। हमारा एक पायलट मिसिंग है, जिसकी जांच हो रही है। वहीं दूसरी ओर, पाकिस्तान दावा कर रहा है कि उसने भारत के दो फाइटर जेट को गिरा दिया है, जिसके पायलट उसके पास है।

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने दो भारतीय पायलटों को हिरासत में लेने की बात भी कही। हालांकि, भारतीय विदेश मंत्रालय ने साफ कहा है कि हमारा सिर्फ एक पायलट मिसिंग है, और पाकिस्तान जो दावा कर रहा है उसकी क्या सच्चाई है, इसकी जांच चल रही है। मिसिंग पायलट क्रैश हुए MiG-21 के ही हैं।

Note- घटनाएं तेजी से बदल रही हैं, समय के हिसाब से लिखी हुई सामग्री में बदलाव संभव है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन