A
Hindi News भारत राष्ट्रीय वायुसेना बचाव अभियान ठाणे जिले में 100 से अधिक लोग फंसे, वायुसेना ने बचाव अभियान शुरू किया

वायुसेना बचाव अभियान ठाणे जिले में 100 से अधिक लोग फंसे, वायुसेना ने बचाव अभियान शुरू किया

वायुसेना ने महाराष्ट्र के ठाणे जिले में भारी बारिश के बाद आयी बाढ़ से विभिन्न क्षेत्रों में फंसे 100 से अधिक लोगों को बाहर निकालने के लिए शनिवार को बचाव अभियान शुरू किया।

Over 100 stranded in Thane district, IAF launches rescue operation- India TV Hindi Over 100 stranded in Thane district, IAF launches rescue operation

मुम्बई: वायुसेना ने महाराष्ट्र के ठाणे जिले में भारी बारिश के बाद आयी बाढ़ से विभिन्न क्षेत्रों में फंसे 100 से अधिक लोगों को बाहर निकालने के लिए शनिवार को बचाव अभियान शुरू किया। राज्य आपदा नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि यहां से करीब 65 किलोमीटर दूर बदलापुर शहर में एक पेट्रोल पंप पर कम से कम 70 लोग फंसे हैं जबकि 46 किलोमीटर दूर शहाड में एक निजी रिसोर्ट में 45 लोग फंसे हैं।

शुक्रवार रात से हो रही बारिश के कारण उल्हास नदी उफना गई और बदलापुर व आसपास के कई इलाकों में सड़कों पर पानी भरने लगा। अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें पेट्रोल पंप की छत पर फंसे लोगों को हेलीकॉप्टर से निकालने के लिए ग्यारह बजे कॉल आयी। उसके बाद भारतीय वायुसेना की मदद से बचाव अभियान शुरू किया गया।’’ 

उन्होंने बताया कि वहां और शहाड के रिसोर्ट के लिए वायुसेना ने एक-एक हेलीकॉप्टर भेजा है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, स्थानीय पुलिस, अग्निशमन, आपदा प्रबंधन बल के कर्मी भी बचाव अभियान में लगे हैं। 

Latest India News