A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल: कठुआ और उन्नाव रेप केस के विरोध में बंद के दौरान हिंसा के आरोप में 900 लोग हिरासत में

केरल: कठुआ और उन्नाव रेप केस के विरोध में बंद के दौरान हिंसा के आरोप में 900 लोग हिरासत में

 इन लोगों पर 16 अप्रैल को बंद के दौरान हिंसा करने का आरोप है। 

<p>तस्वीर का इस्तेमाल...- India TV Hindi Image Source : PTI तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

तिरवंतपुरम: केरल पुलिस ने करीब 900 लोगों को हिंसा फैलाना के आरोप में हिरासत में लिया है। इन लोगों पर 16 अप्रैल को बंद के दौरान हिंसा करने का आरोप है। केरल में कुछ जगह पर की संगठनों द्वारा कठुआ और उन्नाव रेप केस के विरोध में बंद बुलाया था। इसी बंद के दौरान कई इलाकों से हिंसा की खबर सामने आ रही थी जिसके बाद पुलिस ने इस हिंसा में शामिल होने के आरोप में 900 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

जम्मू और कश्मीर के कठुआ में हुए आठ साल की बच्ची के साथ रेप और उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुए रेप के मामले पिछले कई दिनों से सुर्खियों में छाए हुए हैं। देश के की इलाकों में इनके खिलाफ लेकर नागरिक मार्च, प्रदर्शन आयोजित किए गए थे। इससे पहले कठुआ बलात्कार कांड की पीड़िता आठ वर्षीय बच्ची की पहचान उजागर करने वाले मीडिया घरानों ने भी दिल्ली उच्च न्यायालय से माफी मांग ली। अदालत ने प्रत्येक मीडिया घराने को जम्मू - कश्मीर पीड़ित मुआवजा कोष में 10-10 लाख रूपये देने का निर्देश दिया है।

इस साल की 10 जनवरी को एक अल्पसंख्यक घुमंतू समुदाय की आठ वर्षीय बच्ची जम्मू क्षेत्र के कठुआ के निकट के गांव से अपने घर से लापता हो गई थी। हफ्तेभर बाद उसी इलाके में उसका शव मिला था। मामले की जांच कर रही राज्य पुलिस की अपराध शाखा ने पिछले हफ्ते कठुआ की अदालत में सात लोगों के खिलाफ मुख्य आरोप पत्र दायर किया था जबकि एक नाबालिग अपराधी के खिलाफ अलग से आरोप पत्र दायर किया था। 

Latest India News