A
Hindi News भारत राष्ट्रीय किसी भी पल गिरफ्तार हो सकते हैं चिदंबरम, दीवार फांदकर घर में घुसी सीबीआई और ईडी की टीम, कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हंगामा

किसी भी पल गिरफ्तार हो सकते हैं चिदंबरम, दीवार फांदकर घर में घुसी सीबीआई और ईडी की टीम, कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हंगामा

पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता पी चिदंबरम को सीबीआई आईएनएक्स मीडिया केस में किसी भी पल गिरफ्तार कर सकती है।

CBI at P Chidambarams House- India TV Hindi Image Source : INDIA TV CBI at P  Chidambarams House

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता पी चिदंबरम को सीबीआई आईएनएक्स मीडिया केस में किसी भी पल गिरफ्तार कर सकती है। सीबीआई की टीम चिदंबरम के घर की दीवार फांदकर उनके घर में दाखिल हुई है। सीबीआई के साथ ईडी की टीम भी चिदंबरम के घर दाखिल हो चुकी है। इन दोनों की मदद के लिए दिल्ली पुलिस भी वहां मौजूद है। चिदंबरम के घर के आगे नारेबाजी कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस हाटकर ले जा रही है।

 इससे पहले कांग्रेस मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पी चिदंबरम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह कानून से ‘‘भाग’’ नहीं रहे हैं और उनके खिलाफ लगाए गए आरोप ‘‘झूठे’’ हैं। चिदंबरम ने कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि लोकतंत्र की बुनियाद स्वतंत्रता है। मैंने स्वतंत्रता का चुनाव किया है।’’ उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में बहुत कुछ हुआ जिससे बहुत लोगों को चिंता हुई और भ्रम की स्थिति पैदा हुई। 

चिदंबरम ने कहा, ‘‘मैं किसी अपराध का अरोपी नहीं हूं। मेरे परिवार का कोई सदस्य इस मामले में आरोपी नहीं है।’’ उन्होंने कहा कि ऐसी धारणा पैदा की जा रही है कि बड़ा अपराध हुआ है और उनके एवं उनके बेटे ने अपराध किया है। ‘‘यह सब झूठ है।’’ चिदंबरम ने कहा, ‘‘ मैंने अग्रिम जमानत की मांग की। मेरे वकीलों ने उच्चतम न्यायालय से गुहार लगाई कि सुनवाई की जाए। मैं पूरी रात वकीलों के साथ काम कर रहा था। आज पूरे दिन भी वकीलों के साथ काम कर रहा था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं कानून से बच नहीं रहा था, कानूनी बचाव का प्रयास कर रहा था। मैं न्यायालय के आदेश का सम्मान करता हूं। मैं कानून का पालन करूंगा। मैं सिर्फ यही उम्मीद करूंगा कि जांच एजेंसियां भी कानून का सम्मान करेंगी।’’ (इनपुट भाषा)

Latest India News