A
Hindi News भारत राष्ट्रीय देश का पहला फ्री Wi-Fi वाला गांव बना नागपुर का पाचगांव

देश का पहला फ्री Wi-Fi वाला गांव बना नागपुर का पाचगांव

नई दिल्ली: नागपुर का पाचगांव फ्री Wi-Fi वाला देश का पहला गांव। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत पाचगांव को फ्री Wi-Fi का तोहफा दिया। इसके साथ ही इस गांव

देश का पहला फ्री Wi-Fi...- India TV Hindi देश का पहला फ्री Wi-Fi वाला गांव बना पाचगांव

नई दिल्ली: नागपुर का पाचगांव फ्री Wi-Fi वाला देश का पहला गांव। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत पाचगांव को फ्री Wi-Fi का तोहफा दिया। इसके साथ ही इस गांव में ई-लाईब्रेरी भी शुरु की गई है जिसमें छात्रों युवाओं और किसानों के लिए तमाम तरह की जानकारियां इंटरनेट के जरिये उपलब्ध है। जिसके साथ 2,500 लोग 24 घंटे एक साथ इंटरनेट इस्तेमाल कर सकेंगे।

इस गांव के निवासियों के लिए अपनी पढ़ाई के बारे में हर जानकारी जुटाने या फिर कृषि से जुड़े किसी सवाल का जवाब जुटाने का इंतजाम भी गांव की इस ई-लाइब्रेरी में मौजूद है। यहां युवाओं की प्रोफेशनल ट्रेनिंग से जुड़ी तमाम जानकारियों के साथ बच्चों के लिए इनसाइक्लोपीडिया की व्यवस्था है।

दरअसल नितिन गडकरी पांचगांव को सांसद आदर्श के तहत विकसित कर रहे हैं। यही वजह है कि नितिन गडकरी ने माध्यमिक विद्यालय की इमारत , सीमेंट की सड़के, अस्पताल , पेयजल योजना, खेल के मैदान, पशुओं के लिए अस्पताल जैसी 15 योजनाओं की एक साथ नींव रखी है।

Latest India News