A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'पद्मावती' विवाद: महाराष्ट्र सरकार सिनेमाघरों को सुरक्षा मुहैया कराएगी

'पद्मावती' विवाद: महाराष्ट्र सरकार सिनेमाघरों को सुरक्षा मुहैया कराएगी

संजय लीला भंसाली की फिल्म ' पद्मावती' के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की सुरक्षा का आकलन कर रही है और अगर जरूरत पड़ी तो सिनेमाघरों को सुरक्षा मुहैया कराया जाएगा।

Padmavati- India TV Hindi Image Source : PTI Padmavati

मुंबई: महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री रंजीत पाटिल ने आज कहा है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म ' पद्मावती' के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की सुरक्षा का आकलन कर रही है और उनका कहना है कि अगर जरूरत पड़ी तो सिनेमाघरों को सुरक्षा मुहैया कराया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली को पहले ही सुरक्षा मुहैया करा दी गई है। मंत्री ने बताया कि राजपूत समुदाय की तरफ से इस फिल्म को लेकर दर्ज कराई जा रही आपत्ति के संबंध में संदेश भी मिला है। उन्होंने बताया कि सरकार दीपिका पादुकोण के लिए सुरक्षा आकलन कर रही है। अभिनेत्री इस फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं। 

फिल्म के कंटेंट को लेकर उपजे विवाद के बीच ऐसी खबरें थी कि श्री राजपूत करणी सेना (एसआरकेएस) जैसे संगठनों की तरफ से अभिनेत्री को धमकियां मिली है। इन संगठनों का दावा है कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ करके लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचायी गयी है। एसआरकेएस ने देश भर में एक दिसंबर को बंद का आह्वान किया है। यह फिल्म इसी दिन रिलीज होने वाली है। 

पाटिल ने पीटीआई...भाषा को बताया, '' हमें राजपूत समुदाय की तरफ से संदेश मिला है। पूरे राज्य के विभिन्न स्थानों से इस समुदाय के विभिन्न लोगों ने आगे आकर अपनी मांगे रखी है। हम लोग जरूरी कदमों का आकलन कर रहे हैं। हमारी पहली प्राथमिकता मध्यम मार्ग है, जो दोनों तरफ के लिए सहमति वाला हो।'' 

उन्होंने कहा कि अगर मध्यस्थता काम नहीं करेगी तो सरकार प्रोटोकॉल और पिछले उदाहरणों के अनुसार सिनेमाघरों को सुरक्षा मुहैया कराएगी। 'पद्मावती' की रिलीज के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले लोगों पर हमला करते हुए पादुकोण ने कथित तौर यह कहा था कि एक देश के रूप में हम पीछे जा रहे हैं। 

Latest India News