A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 20 भारतीय जवानों की शहादत पर गृह मंत्री अमित शाह का बयान, जानें क्या कहा?

20 भारतीय जवानों की शहादत पर गृह मंत्री अमित शाह का बयान, जानें क्या कहा?

गृह मंत्री अमित शाह ने भारत चीन सैनिकों के बीच लद्दाख में हिंसक झड़प पर कहा ''गालवान घाटी में हमारी मातृभूमि की रक्षा करते हुए हमारे वीर सैनिकों को खोने का दर्द शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है।

Pain of losing our brave soldiers while protecting our motherland at Galwan Valley: Amit Shah- India TV Hindi Image Source : FILE Pain of losing our brave soldiers while protecting our motherland at Galwan Valley: Amit Shah

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह ने भारत चीन सैनिकों के बीच लद्दाख में हिंसक झड़प पर कहा ''गालवान घाटी में हमारी मातृभूमि की रक्षा करते हुए हमारे वीर सैनिकों को खोने का दर्द शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। राष्ट्र हमारे अमर वीरों को नमन करता है जिन्होंने भारतीय क्षेत्र को सुरक्षित रखने के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। उनकी बहादुरी उनकी भूमि के प्रति भारत की प्रतिबद्धता को दर्शाती है''

प्रधानमंत्री की चीन को चेतावनी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज चीन को चेतावनी दी। उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम कभी किसो को उकसाते नहीं है्ं, लेकिन हम अपने देश की अखंडता और संप्रबुता के साथ समझौता भी नहीं करते। उन्होनें कहा कि जब भी समय आया है हमने देस की अखंडता और संप्रभुता की रक्षा करने में अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया है। अपनी क्षमताओं को साबित किया है।

हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

पीएम मोदी ने कहा कि त्याग हमारे राष्ट्रीय चरित्र का हिस्सा है लेकिन साथ ही विक्रम और वीरता भी उतना ही हमारे देश के चरित्र का हिस्सा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं देश को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। हमारे लिए भारत की अखंडता और संप्रभुता सर्वोच्च है। और इसकी रक्षा करने से हमें कोई भी रोक नहीं सकता। 

उन्होनें कहा कि इस बारे में किसी को भी जरा भी भ्रम या संदेह नहीं होना चाहिए कि भारत शांति चाहता है लेकिन भारत उकसाने पर हर हाल में यथोच्चित जवाब देने में सक्षम है। और हमारे शहीद वीर जवानों के विषय में देश को इस बात का गर्व होगा कि वे मारते-मारते मरे हैं। 

Latest India News