A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पुंछ, राजौरी में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुंह तोड़ जवाब

पुंछ, राजौरी में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुंह तोड़ जवाब

सेना के एक प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ के बालाकोट सेक्टर और राजौरी के नौशेरा में बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे। 

पुंछ, राजौरी में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुंह तोड़ जवाब- India TV Hindi पुंछ, राजौरी में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुंह तोड़ जवाब

जम्मू: पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाते हुए एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। सेना के एक प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ के बालाकोट सेक्टर और राजौरी के नौशेरा में बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे। 

भारतीय सेना ने भी इसका मुंह तोड़ जवाब दिया। प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान ने पहले शुक्रवार को रात आठ बजे से 10 बजे के बीच नौशेरा में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और फिर रात करीब पौने 12 से देर रात दो बजे के बीच बालाकोट में छोटे हथियारों से गोलीबारी की और गोले दागे। 

उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी गोलीबारी में किसी भारतीय के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। अधिकारियों के अनुसार इस साल अभी तक पाकिस्तान ने 2050 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है, जिसमें 21 भारतीय मारे गए हैं और कई अन्य घायल हुए हैं। भारत ने लगातार पाकिस्तान से कहा है कि वह अपने बलों से 2003 संघर्ष विराम समझौते का पालन करने और नियंत्रण रेखा तथा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शांति बनाए रखने के लिए कहे।

Latest India News