A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तान से आईं भूकंप की दिल दहला देने वाली तस्वीरें, PoK में बिल्डिंग गिरी, कई लोगों की मौत

पाकिस्तान से आईं भूकंप की दिल दहला देने वाली तस्वीरें, PoK में बिल्डिंग गिरी, कई लोगों की मौत

पाकिस्तान में भूकंप से भारी नुकसान हुआ है। सबसे ज्यादा तेज भूकंप पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के मीरपुर, जाटलां और झेलम में आया। मीरपुर में तो भूकंप की वजह से एक बिल्डिंग भी गिर गई।

<p>Pakistan earthquake</p>- India TV Hindi Pakistan earthquake

मीरपुर (PoK): पाकिस्तान में भूकंप से भारी नुकसान हुआ है। सबसे ज्यादा तेज भूकंप पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के मीरपुर, जाटलां और झेलम में आया। मीरपुर में तो भूकंप की वजह से एक बिल्डिंग गिर गई। भूकंप की वजह से 19 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 300 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। बता दें कि पाकिस्तान में 5.8 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए है।

मीरपुर, जाटलां और झेलम के अलावा इस्‍लामाबाद, रावलपिंडी, मुरी, झेलम, चारसड्डा, स्‍वात, खैबर, अबोटाबाद, बजौर, नवशेरा, मनशेरा, बट्टाग्राम, तोरगढ़ और कोहीतान में भी भूकंप से भारी नुकसान हुआ है। भूकंप का केंद्र लाहौर से 173 किमी दूर मीरपुर बताया जा रहा है। यहां एक बिल्डिंग के गिरने से करीब 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए। यहां भूकंप की वजह से एक महिला की भी मौत हो गई। वहीं, बाकी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल, रेस्यू ऑपरेशन जारी है। 

Pakistan earthquake

भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोग घरों से बाहर निकल आए और अफरा-तफरी का माहौल भी देखने को मिला। यह भूकंप के झटके करीब 15 से 20 सेकेंड तक लगभग 4 बजकर 33 मिनट पर महसूस किए गए। इसके बाद से ही पाकिस्तान में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। भूकंप की तीव्रता ने पूरे पाकिस्तान को हिलाकर रख दिया। लेकिन, इससे सबसे ज्यादा नुकसान PoK में हुआ। 

Pakistan earthquake

आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि भूकंप की वजह से सड़कों की कैसी हालत हो गई है। जमीन जगह-जगह से फट गई है। पाकिस्तान के एक अधिकारी ने कहा कि मीरपुर के साथ-साथ झेलम के इलाके में भी भूकंप का केंद्र रहा है। दोनों ही जगह पर भारी नुकसान हुआ है। जो भी तस्वीरें आप इस खबर में देख रहे हैं, यह सभी PoK के मीरपुर की हैं।

Pakistan earthquake

बता दें कि PoK का मीरपुर सिस्मिक ज़ोन 5 में आता है। ये बहुत ही खतरनाक माना जाता है। ज़ोन 5 में  सबसे अधिक तीब्रता वाला भूकंप आता है। 2005 में भी इस इलाके में 7 से अधिक तीव्रता का भूकंप आया था।

Latest India News