A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PAK ने कटासराज धाम की यात्रा के लिए 139 भारतीय तीर्थयात्रियों को दिया वीजा

PAK ने कटासराज धाम की यात्रा के लिए 139 भारतीय तीर्थयात्रियों को दिया वीजा

गौरतलब है कि पिछले महीने पाकिस्तान ने 3,800 से अधिक सिख तीर्थयात्रियों को वीजा दिया था। कुछ तीर्थयात्रियों ने 28 नवंबर को करतारपुर गलियारा शिलान्यास समारोह में हिस्सा लिया था।

<p>Pakistan issues visas to 139 Indian pilgrims to visit...- India TV Hindi Pakistan issues visas to 139 Indian pilgrims to visit Katas Raj dham

नई दिल्ली: पाकिस्तान उच्चायोग ने रविवार को कहा कि उसने प्रसिद्ध शिव मंदिर ‘कटासराज धाम’ की यात्रा के लिए 139 भारतीय तीर्थयात्रियों को वीजा दिया है। यह मंदिर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में है। धर्म स्थलों की यात्रा के लिए एक द्विपक्षीय ढांचे के तहत भारत से सिख एवं हिंदू तीर्थयात्री हर साल पाकिस्तान का दौरा करते हैं। पाकिस्तानी श्रद्धालु भी प्रोटोकॉल के तहत हर साल भारत की यात्रा करते हैं।

पाकिस्तान उच्चायोग ने कहा, ‘‘भारतीय तीर्थयात्रियों के एक और जत्थे (139 लोगों का) को पाकिस्तान उच्चायोग ने चकवाल जिले में स्थित श्री कटासराज धाम की नौ से 15 दिसंबर तक यात्रा करने के लिए वीजा दिया है। ’’

गौरतलब है कि पिछले महीने पाकिस्तान ने 3,800 से अधिक सिख तीर्थयात्रियों को वीजा दिया था। कुछ तीर्थयात्रियों ने 28 नवंबर को करतारपुर गलियारा शिलान्यास समारोह में हिस्सा लिया था। इस महीने की शुरूआत में 220 से अधिक भारतीय तीर्थयात्रियों को प्रसिद्ध हिंदू मंदिर शदाणी दरबार की यात्रा के लिए वीजा दिया गया था।

पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहैल महमूद ने कहा कि आगंतुक तीर्थयात्रियों को हरसंभव सुविधा देने के लिए पाक प्रतिबद्ध है।

Latest India News