A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ISI के 'हलाल दस्ते' की नापाक साजिश, पाकिस्तानी आर्मी के चोले में आतंकी

ISI के 'हलाल दस्ते' की नापाक साजिश, पाकिस्तानी आर्मी के चोले में आतंकी

'हलाल दस्ता' के ज़रिए पाकिस्तान अपना दूसरा मक़सद भी पूरा करना चाहता है। पकड़े जाने या मार गिराए जाने पर पाकिस्तान बड़ी आसानी से इस दस्ते की करतूतों से इनकार कर सकता है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक आईएसआई ने हलाल दस्ते के लिए एलओसी से सटे सुरनकोट और पूं

pakistan-terrorists- India TV Hindi pakistan-terrorists

नई दिल्ली: भारत में खून-खराबा मचाने के लिए और हिंदुस्तानी जवानों को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान ने एक नापाक प्लान तैयार किया है। खूफिया सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने कश्मीर में दहशत फैलाने के लिए हलाल दस्ता तैयार किया है। लश्कर और हिजबुल के आतंकियों के इस दस्ते को पाकिस्तानी आर्मी के साथ पाकिस्तान की खूनी ब्रिगेड बॉर्डर एक्शन टीम का भी पूरा सपोर्ट है। इस दस्ते में हाफ़िज़ सईद और सैयद सलाहुद्दीन के खूंखार गुर्गों को शामिल किया गया है जो बॉर्डर एक्शन टीम की शह पर भारतीय सीमा में दाखिल होंगे और खून-खराबा कर वापस पाकिस्तान लौट जाएंगे।

सूत्रों की मानें तो हलाल दस्ते में शामिल आतंकियों को पाक आर्मी और ISI की निगरानी में खास ट्रेनिंग दी गई है जिससे वो भारतीय सीमा में घुसकर हिंदुस्तानी जवानों को टारगेट कर सुरक्षित लौट सकें। खुफिया एजेंसियों की मानें तो हलाल दस्ता का गठन पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम जैसे हमलों को अंजाम देने लिए किया गया है। 'हलाल' दस्ते का मक़सद एलओसी और इंटरनेशनल बॉर्डर से सटे इलाकों में तैनात भारतीय जवानों को ज़्यादा से ज़्यादा नुकसान पहुंचाना है।

'हलाल दस्ता' के ज़रिए पाकिस्तान अपना दूसरा मक़सद भी पूरा करना चाहता है। पकड़े जाने या मार गिराए जाने पर पाकिस्तान बड़ी आसानी से इस दस्ते की करतूतों से इनकार कर सकता है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक आईएसआई ने हलाल दस्ते के लिए एलओसी से सटे सुरनकोट और पूंछ को टारगेट एरिया के तौर पर फिक्स किया है।

आईएसआई ने पिछले दिनों ही हाफिज सईद, सैयद सलाहुद्दीन और मसूद अजहर के गुर्गों के साथ पीओके के कोत्ली में मीटिंग भी की थी। इसी मीटिंग में कश्मीरी जेहादी गतिविधियों को सुंदरकोट और पुंछ इलाकों के अलावा घाटी से आगे बढ़ाने का फैसला किया। आईएसआई ने रोड ऑपरेशन पार्टी, सेना की अलग-अलग चौकी और उसके पुलों पर हमला करने के लिए घाटी में सभी आतंकवादी समूहों को निर्देश भी दिया है।

खुफिया जानकारी के मुताबिक, जुलाई और अगस्त में पीओके के अलग-अलग लॉन्चिंग पैड्स पर 615 दहशतगर्दों की मौजूदगी का पता चला है। कश्मीर के गुरेज से सटे पीओके में 52 आतंकियों की ख़बर है। वहीं माछिल से सटे पीओके में 89, केरन में 91, तंगधार में 20, नौगाम में 45, उरी में 112, रामपुर में 32, पुंछ में 78, बिंबर गली में 78, कृष्णा घाटी में 57, राजौरी में 5, नौशेरा में 35, सुंदरबनी 15 और केल में 13 आतंकियों के होने की सूचना है। पाकिस्तान की इस नई चाल को देखते हुए सुरक्षा बलों ने बॉर्डर के साथ साथ घाटी में भी अलर्ट जारी किया है।

Latest India News