A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, LoC और अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास की गोलाबारी, मिला मुंहतोड़ जवाब

बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, LoC और अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास की गोलाबारी, मिला मुंहतोड़ जवाब

कई मोर्चों पर आफत झेल रहा पाकिस्तान सीमा पर अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की कोशिश से बाज नहीं आ रहा है।

Pakistan Ceasefire Violation, Pakistan Targets Forward Areas Along LoC, Pakistan- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL Pakistan targets forward areas along LoC and International Border in Jammu and Kashmir.

जम्मू: खुद कई मोर्चों पर आफत झेल रहा पाकिस्तान सीमा पर अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की कोशिश से बाज नहीं आ रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी बलों ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए पुंछ और कठुआ जिलों में नियंत्रण रेखा एवं अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास चौकियों एवं गांवों पर गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे। अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान भारत की सीमा में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

‘गोलीबारी की, मोर्टार से गोले दागे’
एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘पाकिस्तान ने सुबह करीब सवा छह बजे पुंछ जिले के बालाकोट में नियंत्रण रेखा के पास बिना उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागकर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है।’ पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी से सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में अफरा-तफरी मच गई। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने कठुआ जिले में हीरानगर सेक्टर पर अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास करोल मतराई इलाके में अग्रिम चौकियों और गांवों पर गोलीबारी की।

‘बार-बार कर रहा सीजफायर का उल्लंघन’
अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने शनिवार देर रात करीब एक बजे गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे। यह गोलीबारी एवं गोलाबारी साढ़े चार घंटे से अधिक समय तक जारी रही। पाकिस्तान की ओर से इस साल जम्मू-कश्मीर में सीमाओं के पास गोलाबारी की घटनाओं में वृद्धि हुई है और 10 जून तक 2,027 बार संघर्ष विराम का उल्लंगन किया गया। बता दें कि राजौरी और पुंछ में इस महीने पाकिस्तानी गोलीबारी में सेना के 3 जवान शहीद हो गए हैं।

Latest India News