A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी हिंदी लिखने को हुई मजबूर, किया यह ट्वीट

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी हिंदी लिखने को हुई मजबूर, किया यह ट्वीट

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को उनके देश में उठ रही नोबल शांति पुरस्कार देने की मांग पर सोमवार को इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ ने हिंदी में इमरान खान के बयान को ट्वीट किया।

Imran Khan- India TV Hindi Imran Khan

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को उनके देश में उठ रही नोबल शांति पुरस्कार देने की मांग पर सोमवार को इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ ने हिंदी में इमरान खान के बयान को ट्वीट किया। जिसमें उन्होनें लिखा कि 'मैं नोबेल शांति पुरस्कार के योग्य नहीं हूं। इस योग्य व्यक्ति वह होगा जो कश्मीरी लोगों की इच्छा के अनुसार कश्मीर विवाद का समाधान करता है और उपमहाद्वीप में शांति और मानव विकास का मार्ग प्रशस्त करता है।' 

आपको बता दें कि विंग कमांडर अभिनंदन को भारत को सौंपने के फैसले के बाद पाकिस्तान में इमरान खान को नोबेल शांति पुरस्कार देने की मांग उठ रही थी। इमरान की सरकार में मंत्री फवाद आलम ने उन्हें नोबेल पीस प्राइज दिए जाने की वकालत की थी। अपने ही मंत्री की मांग पर कश्मीर को लेकर इमरान का यह बयान दिखाता है कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर ज्वलंत करना चाहता है। दरअसल, भारत ने कश्मीर को हमेशा ही अपना अभिन्न अंग कहा है और इसमें किसी अन्य की मध्यस्थता का सख्ती से विरोध किया है। 

Latest India News