Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्‍मू कश्‍मीर: पाकिस्‍तान ने फिर तोड़ा सीज़फायर, गोलाबारी में एक जवान शहीद 3 घायल, भारत का मुंहतोड़ जवाब

जम्‍मू कश्‍मीर: पाकिस्‍तान ने फिर तोड़ा सीज़फायर, गोलाबारी में एक जवान शहीद 3 घायल, भारत का मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान ने सोमवार सुबह एक बार फिर सीज़फायर का उल्लंघन किया। सोमवार सुबह करीब 5.30 बजे अचानक पाकिस्तान की ओर से फायरिंग शुरू कर दी गई।

<p>Cease Fire </p>- India TV Hindi Cease Fire 

पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर सोमवार को लगातार दूसरे दिन संघर्षविराम का उल्लंघन किया जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया और तीन अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना केरी बट्टल सीमावर्ती इलाके में हुई और विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है। 

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। 

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शिविर पर भारत के हवाई हमले के बाद से ही सीमा पर तनाव बना हुआ है। 

तब से राज्य में नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम उल्लंघन की 100 से अधिक घटनाओं में पाकिस्तानी सेना ने दर्जनों गांवों को निशाना बनाया है जिसमें एक परिवार के तीन सदस्यों समेत चार आम लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हुए हैं। 

Latest India News