A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तान ने किया संघर्षविराम का उल्लंघन, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर की गोलीबारी और दागे मोर्टार के गोले

पाकिस्तान ने किया संघर्षविराम का उल्लंघन, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर की गोलीबारी और दागे मोर्टार के गोले

जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी रेंजरों ने कठुआ जिले में शनिवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बिना उकसावे के गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे।

Pakistan violates ceasefire, mortar shells fired on International Border- India TV Hindi Image Source : PTI Pakistan violates ceasefire, mortar shells fired on International Border

जम्मू: जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी रेंजरों ने कठुआ जिले में शनिवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बिना उकसावे के गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की तरफ से किए गए इस दुस्साहस का करारा जवाब दिया।

अधिकारियों ने कहा कि हीरानगर सेक्टर के करोल मथना इलाके में सीमा चौकी पर संघर्ष विराम के उल्लंघन की घटना शुक्रवार रात साढ़े ग्यारह बजे हुई जिसके बाद सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने भी मुंहतोड़ जवाब किया। उन्होंने बताया कि दोनों ओर से रातभर गोलियां चलीं और शनिवार सुबह 4.40 बजे गोलीबारी बंद हुई। 

उन्होंने बताया कि इसमें भारतीय पक्ष में किसी के हताहत होने या किसी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। गोलीबारी से सीमाई इलाकों में रहने वाल लोगों में जरूर दहशत पैदा हो गई और उन्होंने भूमिगत बंकरों में रात गुजारी।

अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ घुसपैठ को रोकने के लिए वहां निर्माण कार्य कर रहा है और इसमें व्यवधान डालने के लिए पाकिस्तान लगातार हीरानगर सेक्टर में अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाता है।

वहीं बीएसएफ के जवानों ने पंजाब के तरन तारन जिले में भारत पाकिस्तान सीमा के नजदीक डल सीमा चौकी पर शनिवार तड़के पांच संदिग्ध लोगों को ढेर कर दिया। बीएसएफ के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने भारत-पाकिस्तान सीमा के करीब डल सीमा चौकी पर संदिग्ध गतिविधियां देखीं जिसके बाद उन्होंने तड़के करीब 4:45 बजे गोलियां चलाईं।

Latest India News