A
Hindi News भारत राष्ट्रीय एनआईए की वॉन्टेड लिस्ट में पाकिस्तानी राजनायिक का नाम, रेड कॉर्नर नोटिस जारी करवाने की कोशिश में भारतीय एजेंसी

एनआईए की वॉन्टेड लिस्ट में पाकिस्तानी राजनायिक का नाम, रेड कॉर्नर नोटिस जारी करवाने की कोशिश में भारतीय एजेंसी

संभवत: पहली बार राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पाकिस्तानी राजनयिक को अपनी वॉन्डेट लिस्ट में शामिल किया हो। 

<p>सुरक्षा जांच में लगे...- India TV Hindi सुरक्षा जांच में लगे एनआईए के अधिकारी।

नई दिल्ली: संभवत: पहली बार राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पाकिस्तानी राजनयिक को अपनी वॉन्डेट लिस्ट में शामिल किया हो। एनआईए ने ना सिर्फ पाकिस्तानी राजनायिकों को अपनी वान्टिड लिस्ट में रखा है बल्कि उनकी जानकारी हासिल करने के लिए उनकी पिक्चर तक जारी कर दी है। और अगर खबरों की माने तो जल्द ही इनके खिलाफ इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी करनेगी की मांग की जाएगी।

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग में वीजा काउंसलर आमिर जुबैर सिद्दीकी समेत दो अन्य पाकिस्तानी अधिकारियों के नाम एनआईए की लिस्ट में रखे गए हैं। एनआईए ने अपनी जांच में इन लोगों को अमेरिका और इजरायल के दूतावासों पर 26/11 जैसे हमलों की साजिश रचने का आरोपी माना है। इसके अलावा इन पर भारत के सैन्य ठिकानों पर भी ऐसे ही हमले की साजिश रचने का आरोप है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लिस्ट में शामिल आमिर जुबैर सिद्दीकी को पाकिस्तान ने स्वदेश वापस बुला लिया है। एनआईए ने फरवरी में सिद्दीकी के खिलाफ चार्जशीट तैयार की है, लेकिन अन्य तीन लोगों की पहचान नहीं हो पाई है।

Latest India News