A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सीमा पार कर आई पाक महिला को BSF ने मानवीय आधार पर वापस भेजा

सीमा पार कर आई पाक महिला को BSF ने मानवीय आधार पर वापस भेजा

पंजाब के अमृतसर सेक्टर में भारत पाकिस्तान सीमा पर अंतराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में घुस आयी पाकिस्तानी महिला को सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने गिरफ्तार कर मानवीय आधार पर वापस उसके मुल्क भेज दिया है।

bsf- India TV Hindi bsf

जालंधर: पंजाब के अमृतसर सेक्टर में भारत पाकिस्तान सीमा पर अंतराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में घुस आयी पाकिस्तानी महिला को सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने गिरफ्तार कर मानवीय आधार पर वापस उसके मुल्क भेज दिया है।

सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ प्रवक्ता सह उप महानिरीक्षक आर एस कटारिया ने आज यहां बताया कि अमृतसर सेक्टर के पलमोरां सीमा चौकी इलाके में गलती से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में घुस आयी पाकिस्तानी महिला को पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि उसकी पहचान निम्मो 50 के रूप में की गयी है। वह पाकिस्तान के लोहारांवाली की रहने वाली है।

पाक महिला के पकड़े जाने के बाद शुक्रवार को सीमा सुरक्षा बल ने पाक रेंजर्स से संपर्क किया। गलती से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने वाली निम्मो को मानवीय आधार पर वापस उसके मुल्क भेजने के लिए पाक रेंजर्स के हवाले कर दिया।

अधिकार ने बताया कि इस साल अब तक यह नौवां मौका है जब पकड़े गए पाक नागरिक को मानवीय आधार पर उनके मुल्क वापस भेज दिया गया है।

Latest India News