A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रेवाड़ी गैंगरेप मामले के दोनों फरार आरोपी गिरफ्तार

रेवाड़ी गैंगरेप मामले के दोनों फरार आरोपी गिरफ्तार

हरियाणा के रेवाड़ी की 19 साल की एक युवती से हुए सामूहिक बलात्कार के 10 दिनों बाद राज्य की पुलिस ने इस मामले में फरार चल रहे थलसेना के एक जवान सहित दो आरोपियों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया।

<p>Pankaj and Manish, the two prime accused in Rewari...- India TV Hindi Pankaj and Manish, the two prime accused in Rewari gangrape case have been arrested

चंडीगढ़: हरियाणा के रेवाड़ी की 19 साल की एक युवती से हुए सामूहिक बलात्कार के 10 दिनों बाद राज्य की पुलिस ने इस मामले में फरार चल रहे थलसेना के एक जवान सहित दो आरोपियों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) बी.एस.संधु ने कहा कि मनीष और थलसेना के जवान पंकज की गिरफ्तारी के साथ ही इस मामले में शामिल सभी प्रमुख आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। संधु ने बताया, ‘‘इस मामले में फरार चल रहे दोनों प्रमुख आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।’’ (रांची में PM मोदी लाइव: आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ करने झारखंड की राजधानी पहुंचे प्रधानमंत्री )

इससे पहले, मुख्य आरोपी निशु और दो अन्य को गिरफ्तार किया जा चुका है। रेवाड़ी सामूहिक बलात्कार कांड पर देश भर में आक्रोश है। इस घटना के बाद विपक्षी पार्टियों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से नैतिक आधार पर इस्तीफा मांगा है। उनका आरोप है कि खट्टर की सरकार हरियाणा की बेटियों की हिफाजत में नाकाम रही है।

मुख्य आरोपी नीशु पुलिस हिरासत में

एक आरोपी नीशू को पुलिस ने 16 सितंबर को ही दबोच लिया था। वह इन दिनों पुलिस रिमांड में है। इसके अलावा उस कोठड़े के मालिक दीनदयाल को भी गिरफ्तार किया गया, जहां वारदात अंजाम दी गई थी। उस डॉक्टर संजीव को भी पकड़ा गया है, जिसने आरोपियों के बुलाने पर पीड़िता का इलाज किया था। नीशू की निशानदेही पर पुलिस उसके घर से मोबाइल फोन बरामद कर चुकी है। फरार होने से पहले नीशु ने अपना मोबाइल घर ही छोड़ दिया था। रिमांड के दौरान हुई पूछताछ में जब मोबाइल की जानकारी मिली तो पुलिस उसे लेकर उसके गाव पहुंची और मोबाइल कब्जे में ले लिया। इससे पहले पुलिस नीशु को वारदात स्थल पर भी ले गई थी।

 

Latest India News