A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पठानकोट हमले की जांच के लिए पाकिस्तान की JIT भारत पहुंची

पठानकोट हमले की जांच के लिए पाकिस्तान की JIT भारत पहुंची

नई दिल्ली: पंजाब के पठानकोट स्थित वायुसेना के अड्डे पर दो जनवरी को हुए आतंकवादी हमले की जांच के लिए पांच सदस्यीय पाकिस्तानी जांच दल रविवार को भारत पहुंचा। इसमें पुलिस व खुफिया विभाग के

pak jit- India TV Hindi pak jit

नई दिल्ली: पंजाब के पठानकोट स्थित वायुसेना के अड्डे पर दो जनवरी को हुए आतंकवादी हमले की जांच के लिए पांच सदस्यीय पाकिस्तानी जांच दल रविवार को भारत पहुंचा। इसमें पुलिस व खुफिया विभाग के अधिकारी शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तानी जांच दल मंगलवार को पठानकोट जाएगा और गवाहों से पूछताछ करेगा।

हालांकि पाकिस्तानी जांच दल को वायुसेना अड्डे के सीमित क्षेत्र में ही जाने की अनुमति होगी, जहां हमले में सात सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। सुरक्षाकर्मियों ने छह आतंकवादियों को भी मार गिराया। भारत का आरोप है कि पाकिस्तान से घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों ने इस हमले को अंजाम दिया।

ऐसा पहली बार हो रहा है कि भारत ने देश में किसी आतंकवादी हमले की जांच के लिए पाकिस्तानी जांचकर्ताओं को अनुमति दी है। भारत को आशा है कि पाकिस्तान इस हमले में शामिल जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी मसूद अजहर सहित कई आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करेगा।

भारतीय जांचकर्ताओं का मानना है कि इस हमले का मुख्य साजिशकर्ता अजहर है, जिसे 1999 में अफगानिस्तान के कंधार में अपहृत भारतीय विमान आईसी 814 में फंसे यात्रियों के बदले रिहा किया गया था।

देखे वीडियो-

Latest India News