A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पटना में अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस पर जानलेवा हमला, भीड़ ने कई वाहन फूंके

पटना में अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस पर जानलेवा हमला, भीड़ ने कई वाहन फूंके

बिहार की राजधानी पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र में मंगलवार को अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस को लोगों का कोपभाजन बनना पड़ा। अतिक्रमण हटाए जाने की सूचना से नाराज लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। बचाव में पुलिस ने भी हवा में गोलियां चलाईं। क्षेत्र में अभी

patna- India TV Hindi patna

पटना: बिहार की राजधानी पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र में मंगलवार को अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस को लोगों का कोपभाजन बनना पड़ा। अतिक्रमण हटाए जाने की सूचना से नाराज लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। बचाव में पुलिस ने भी हवा में गोलियां चलाईं। क्षेत्र में अभी भी तनाव का माहौल है। नाराज लोगों ने कम से कम चार वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

पुलिस के अनुसार, राजधानी के दीघा-राजीव नगर इलाके के कृष्णा नगर में अवैध निर्माण हटाने गई पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अदालत के निर्देश के बाद मंगलवार को कृष्णा नगर में अवैध निर्माण को तोड़ने के लिए पुलिस की टीम जेसीबी के साथ पहुंची।

वहां हजारों की संख्या में मौजूद लोगों ने जेसीबी मशीन को क्षतिग्रस्त कर आग के हवाले कर दिया और जमकर पथराव किया। लोगों ने महिलाओं को आगे कर दिया जिससे पुलिस भीड़ को संभाल नहीं सकी और उसे भीड़ के आक्रोश का सामना करना पड़ा।

पथराव में 6 पुलिसकर्मी घायल हो गए। लोगों ने एक पुलिस जीप, तीन जेसीबी मशीन सहित कई वाहनों में आग लगा दी। पुलिस को भी बचाव में कई राउंड हवा में गोलियां चलानी पड़ीं। लोगों के बढ़ते आक्रोश के कारण पुलिस को वहां से हटना पड़ा। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि फि लहाल स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

लोगों का कहना है कि पुलिस बिना सूचना के आशियाना तोड़ने पहुंच गई। हम लोगों ने यहां की जमीन खरीदी और इस पर घर बनाया है और अब पुलिस अचानक घर तोड़ने पहुंच गई। अब हम कहां जाएंगे?

घटनास्थल पर पहुंचे दीघा क्षेत्र के विधायक संजीव चौरसिया ने कहा कि क्षेत्र की जनता समझदार है। सरकार से इस मामले को लेकर बातचीत पहले भी की गई है और फिर की जाएगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में लोग आक्रोशित हैं, उन्हें समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

Latest India News