A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पायल रोहतगी को कोर्ट ने आठ दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, सोशल मीडिया पोस्ट से जुड़ा है मामला

पायल रोहतगी को कोर्ट ने आठ दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, सोशल मीडिया पोस्ट से जुड़ा है मामला

गांधी-नेहरू परिवार के खिलाफ सोशल मीडिया पर कथित रूप से आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने के मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री पायल रोहतगी को कोर्ट ने आठ दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

Payal Rohatgi sent to eight days judicial custody- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM Payal Rohatgi sent to eight days judicial custody

कोटा (राजस्थान): गांधी-नेहरू परिवार के खिलाफ सोशल मीडिया पर कथित रूप से आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने के मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री पायल रोहतगी को कोर्ट ने आठ दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। सोमवार को उनकी जमानत याचिका को खारिज करते हुए लोकल कोर्ट ने उन्हें आठ दिन की न्यायिक हिरासत पर बूंदी सेंट्रल जेल भेजा। बता दें कि राजस्थान पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेत्री पायल रोहतगी को उनके अहमदाबाद स्थित आवास से रविवार सुबह गिरफ्तार किया था। 

बूंदी (राजस्थान) पुलिस ने मोतीलाल नेहरु, जवाहरलाल नेहरु, इंदिरा गांधी और गांधी-नेहरू परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री (पोस्ट करने) के लिए अभिनेत्री के खिलाफ 10 अक्टूबर को सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कानून के तहत मामला दर्ज किया था। उन्हें इस महीने की शुरूआत में एक नोटिस दिया गया था और इस संबंध में जवाब देने के लिए कहा गया था। 

पायल रोहतगी ने ट्वीट किया, ‘‘मोतीलाल नेहरु पर एक वीडियो बनाने के चलते मुझे राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जिसे (वीडियो को) मैंने गूगल से सूचना एकत्र कर बनाया था। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता एक मजाक है @पीएमओइंडिया @एचएमओइंडिया।’’ बूंदी पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता ने कहा, ‘‘पुलिस ने रविवार सुबह पायल रोहतगी को आईटी कानून के तहत एक मामले में पूछताछ के लिए अहमदाबाद स्थित उनके आवास से हिरासत में लिया।’’ 

बता दें कि प्रदेश युवा कांग्रेस महासचिव एवं बूंदी निवासी चर्मेश शर्मा ने आपत्तिजनक सामग्री की प्रतियों के साथ एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद अभिनेत्री के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया था। रोहतगी ने छह सितम्बर और 21 सितम्बर को अपने सोशल मीडिया अकाउंट फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की थी। शर्मा ने अभिनेत्री के खिलाफ अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि आपत्तिजनक सामग्री से देश की छवि धूमिल हुई, अश्लीलता और धार्मिक घृणा फैली तथा इसके अलावा एक महिला की छवि को नुकसान भी पहुंचा। 

इस महीने की शुरूआत में अभिनेत्री ने ट्विटर पर आरोप लगाया था कि गांधी परिवार के दबाव में राजस्थान के मुख्यमंत्री उनके खिलाफ काम कर रहे हैं। अभिनेत्री ने दावा किया कि दबाव बनाए जाने का उल्लेख करने वाले लोगों की उनकी पास एक ‘‘रिकार्डिंग’’ है। यह बयान आने से पहले, बूंदी सदर पुलिस ने मामले के संबंध में उन्हें एक नोटिस भेजा था और गांधी-नेहरू परिवार के खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री अपलोड करने को लेकर उनसे जवाब मांगा था। 

(इनपुट- भाषा)

Latest India News