A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना वायरस के कारण मारे गए पत्रकारों को ‘कोविड योद्धाओं’ की श्रेणी में रखा जाए: पीसीआई

कोरोना वायरस के कारण मारे गए पत्रकारों को ‘कोविड योद्धाओं’ की श्रेणी में रखा जाए: पीसीआई

भारतीय प्रेस परिषद् (पीसीआई) ने केंद्र सरकार से अपील की है कि कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले पत्रकारों को चिकित्सकों एवं अन्य आवश्यक सेवा कर्मियों की तरह ही ‘कोविड योद्धा’ श्रेणी में शामिल किया जाए और उन्हें भी समान लाभ दिए जाएं।

कोरोना वायरस के कारण मारे गए पत्रकारों को ‘कोविड योद्धाओं’ की श्रेणी में रखा जाए: पीसीआई - India TV Hindi Image Source : FILE कोरोना वायरस के कारण मारे गए पत्रकारों को ‘कोविड योद्धाओं’ की श्रेणी में रखा जाए: पीसीआई 

नयी दिल्ली: भारतीय प्रेस परिषद् (पीसीआई) ने केंद्र सरकार से अपील की है कि कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले पत्रकारों को चिकित्सकों एवं अन्य आवश्यक सेवा कर्मियों की तरह ही ‘कोविड योद्धा’ श्रेणी में शामिल किया जाए और उन्हें भी समान लाभ दिए जाएं। पीसीआई ने केंद्र और सभी राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों की सरकारों को लिखे पत्र में अपील की कि हरियाणा सरकार की योजनाओं की तर्ज पर पत्रकारों के लिए समूह बीमा योजना बनाई और लागू की जाए। 

पीसीआई ने एक सर्वसम्मत प्रस्ताव में कहा, ‘‘परिषद केंद्र सरकार से सिफारिश करती है कि वह कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले पत्रकारों को भी चिकित्सकों एवं अन्यों की तरह कोविड योद्धा की श्रेणी में शामिल करे और उन्हें भी समान लाभ प्रदान किए जाएं।’’ प्रेस एसोसिएशन के साथ कुछ अन्य पत्रकार संगठनों ने यह प्रस्ताव भेजा। पीसीआई ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों के सभी प्रमुख सचिवों को इसी प्रस्ताव से संबंधित पत्र भी भेजे हैं।

Latest India News