A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कीमती रत्नों के लालच में बोरियों में पत्थर भरकर घर ले जा रहे हैं लोग, पांच हजार से ज्यादा लोग हुए जमा

कीमती रत्नों के लालच में बोरियों में पत्थर भरकर घर ले जा रहे हैं लोग, पांच हजार से ज्यादा लोग हुए जमा

मुंषंडी पंचायत के गोल पल्ली गांव में कुछ दिन पहले ईंट भट्टी के लिए खुदाई के दौरान कुछ बेशकीमती पत्थर मिलने की अफवाह फैली। ऐसी खबर थी कि वहां acquamarine (beruj) , gemstones मिले थे, जिसके बाद देखते ही देखते पांच हजार लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई।

subarnapur- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA कीमती रत्नों के लालच में बोरियों में पत्थर भरकर घर ले जा रहे हैं लोग

 सुवर्णपुर। पश्चिमी ओडिशा के सुवर्णपुर (पहले नाम था सोनपुर) जिले के वीरमहाराजपुर कस्बे के पास एक गांव में करीब पांच हजार लोग पिछले दो दिन से एक खास जगह पर मिट्टी की खुदाई करके बोरों में लाद कर घर ले जा रहे हैं। यहां ऐसी अफवाहें फैली कि जमीन से बेशकीमती पत्थर मिल रहे हैं। अफवाह फैलते ही हजारों की तादाद में लोग सुबलया थाने की मुषंडी पंचायत के गोप पल्ली गांव में पहुंचे। 

मुंषंडी पंचायत के गोल पल्ली गांव में कुछ दिन पहले ईंट भट्टी के लिए खुदाई के दौरान कुछ बेशकीमती पत्थर मिलने की अफवाह फैली। ऐसी खबर थी कि वहां acquamarine (beruj) , gemstones मिले थे, जिसके बाद  देखते ही देखते पांच हजार लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई। इलाके के तहसीलदार गंगाराम बुडेक ने कहा कि राजस्व, खनन और पुलिस विभाग को सूचना दे दी गई है और गुरुवार तक पुलिस संबंधित जगह पर धारा 144 लगा देगी।

कुछ ऐसी ही मिलता जुलता वाक्या कुछ साल पहले भी सामने आया था, जब बीरमहाराजपुर ब्लॉक की बहलपदर पंचायत के बडमाल गांव में बेशकीमती पत्थरों की एक खान का पता चला था। वहां धारा 144 लगा दी गयी थी और करीब एक साल तक पुलिस ने उस जमीन पर पहरेदारी की, बाद में प्रशासन ने मिट्टी में कांच के टुकडे डालकर खान को बन्द कर दिया। 

Latest India News