A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Air India के अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में कार्यरत नोएडा के कर्मियों को जांच तक दिल्ली में रहना होगा

Air India के अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में कार्यरत नोएडा के कर्मियों को जांच तक दिल्ली में रहना होगा

एअर इंडिया के अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में कार्यरत नोएडा के कर्मियों को जांच तक दिल्ली में रहना होगा- India TV Hindi Image Source : PTI Air India के अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में कार्यरत नोएडा के कर्मियों को जांच तक दिल्ली में रहना होगा

नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध जिले के नोएडा में रहने वाले एअर इंडिया के उन कर्मचारियों को दिल्ली के होटलों में ही पृथकवास में रहना होगा जो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में चालक दल के रूप में शामिल होंगे। इन कर्मचारियों की कोविड-19 जांच कराई जाएगी और रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उन्हें नोएडा भेजा जाएगा। अपर पुलिस आयुक्त श्रीपर्णा गांगुली ने बताया कि कोविड-19 महामारी से प्रभावित क्षेत्रों की श्रेणी में गौतमबुद्ध नगर ‘रेड जोन’ में है। यहां के नागरिकों के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के दृष्टिगत अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक, एअर इंडिया से गौतमबुद्ध नगर में निवास कर रहे उनके कर्मचारियों जो विदेश में हवाई यात्राओं में सम्मिलित होंगे, उन्हें दिल्ली में ही रखे जाने का अनुरोध किया गया था। 

उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक, एअर इंडिया ने अपने पत्र दिनांक आठ मई, 2020 द्वारा सूचित किया कि कंपनी द्वारा चालक दल सदस्यों के स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पूरी तरह से अमल किया जा रहा है और उड़ान से वापस आने पर उनकी नियमानुसार आरटी-पीसीआर जांच कराई जाएगी और परिणाम आने तक उन्हें होटल में ठहराया जायेगा। रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही चालक दल सदस्यों को नोएडा स्थित उनके आवास पर जाने की अनुमति दी जायेगी।

इसके अतिरिक्त चालक दल सदस्यों का पांचवें दिन दूसरी आरटी-पीसीआर जांच की जाएगी और नतीजे निगेटिव आने तथा कोविड़-19 के लक्षण न दिखने पर ही उन्हें अगली ड्यूटी पर भेजा जायेगा। उन्होंने बताया कि कंपनी के कर्मचारियों का गौतमबुद्ध नगर से दिल्ली आवागमन नियमानुसार जारी रहेगा जिससे कि विदेश से भारतीयों को लाने के लिए शुरू की गई उड़ाने प्रभावित नहीं हो। गौरतलब है कि कोविड-19 की वजह से हजारों भारतीय विदेश मे फंसे हैं। उन्हें भारत सरकार हवाई जहाज से स्वदेश वापस ला रही है।

Latest India News