A
Hindi News भारत राष्ट्रीय क्या RBI ने बंद की ₹2000 के नोटों की सप्लाई? जानिए सच्चाई

क्या RBI ने बंद की ₹2000 के नोटों की सप्लाई? जानिए सच्चाई

न्यूज आर्टिकल के स्क्रीन शॉट के वायरल होने के बाद लोग कई तरह की चिंताएं जाहिर कर रहे हैं। हालांकि सरकार ने इस न्यूज आर्टिकल को पूरी तरह से फर्जी बताया है। 

PIB fact check RBI stopped supply of 2000 rupee notes । क्या RBI ने बंद की ₹2000 के नोटों की सप्लाई?- India TV Hindi Image Source : INDIA TV क्या RBI ने बंद की ₹2000 के नोटों की सप्लाई? जानिए सच्चाई

नई दिल्ली. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक न्यूज आर्टिकल का स्क्रीन शॉट जमकर शेयर किया जा रहा है। इस न्यूज आर्टिकल में दावा किया जा रहा है कि भारतीय रिजर्व बैंक ने ₹2000 रुपये के नोटों की आपूर्ति बंद कर दिया है। जिसकी वजह से ATM से सिर्फ ₹100, ₹200 व ₹500 के नोटों की ही सप्लाई की जा रही है। न्यूज आर्टिकल के स्क्रीन शॉट के वायरल होने के बाद लोग कई तरह की चिंताएं जाहिर कर रहे हैं।

हालांकि सरकार ने इस न्यूज आर्टिकल को पूरी तरह से फर्जी बताया है। 

सरकारी ट्विटर हैंडल PIB Factcheck ने ट्वीट कर कहा, "एक न्यूज़ आर्टिकल में दावा किया जा रहा है कि भारतीय रिजर्व बैंक ने 2000 रुपये के नोटों की आपूर्ति बंद कर दी है जिसके कारण एटीएम से केवल 100, 200 व 500 रुपये के नोट ही निकाले जा सकेंगे। PIBFactcheck: यह दावा फर्जी है। RBI ने ₹2000 के नोटों की आपूर्ति बन्द नहीं की है।"

Latest India News