A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पिज्जा डिलिवरी ब्वॉय कोरोना पॉजिटिव मामला: 72 घरों को किया गया क्वारंटाइन, ये इलाके हुए सील

पिज्जा डिलिवरी ब्वॉय कोरोना पॉजिटिव मामला: 72 घरों को किया गया क्वारंटाइन, ये इलाके हुए सील

पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय के कोरोना संक्रमित मामले पर दक्षिणी दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि एक पिज्ज़ा डिलीवरी बॉय का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। प्रशासन ने लगभग 72 घरों में रहने वाले लोगों को क्वारंटाइन होने के लिए कहा है।

Pizza delivery boy in Delhi found coronavirus positive- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Pizza delivery boy in Delhi found coronavirus positive

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में एक पिज्जा डिलिवरी ब्वॉय के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर मिली है, दक्षिणी दिल्ली में एक पिज्जा डिलिवरी करने वाला लड़का कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है । ताजा जानकारी के मुताबिक, पिज्जा डिलिवरी ब्वॉय के कोरोना संक्रमित होने के बाद मालवीय नगर और हौज खासके कुछ हिस्सों को पुलिस ने एहतियातन सील कर दिया है।  

पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय के कोरोना संक्रमित मामले पर दक्षिणी दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि एक पिज्ज़ा डिलीवरी बॉय का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। प्रशासन ने लगभग 72 घरों में रहने वाले लोगों को क्वारंटाइन होने के लिए कहा है। दक्षिण दिल्ली के डीएम ने कहा कि उनके रिकॉर्ड के अनुसार हमें पता चला कि पिछले 15 दिनों में उसने किन घरों में डिलीवरी की थी।हमने उन 72 घरों में रहने वाले लोगों को होम क्वारंटाइन में रहने के लिए कहा है। उसके रूममेट का परीक्षण किया गया है, रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है।

उन्होंने कहा कि बाकी लोगों में कोई लक्षण नहीं है तो उन्हें इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रखा गया है। होम क्वारंटाइन के लोगों में भी कोई लक्षण नहीं है। जब तक कोई पॉजिटिव मामला नहीं आता, तब तक हमें लगता है कि ट्रांसमिशन नहीं हुआ है। हम उसके पिछले30दिनों के विवरण का पता लगा रहे हैं।

दिल्ली के इस पिज्जा डिलिवरी ब्वॉय की रिपोर्ट 14 अप्रैल को पॉजिटिव आई थी और उसके बाद इसे दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती किया गया है। स्थानीय प्रशासन का कहना है कि इस मामले में जब लड़का जांच कराने के लिए अस्पताल गया तो डॉक्टरों ने इसकी जानकारी प्रशासन को नहीं दी थी और रिपोर्ट आने तक वह लड़का लोगों को पिज्जा की डिलिवरी करता रहा। अस्पताल की इस लापरवाही की वजह से कई लोग इस लड़के के संपर्क में आ गए। लेकिन अब लड़के और उसके संपर्क में आए सभी लोगों की पहचान के बाद उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया है।

Latest India News