A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पत्थरबाजों को ‘प्लास्टिक बुलेट’ से रोकेंगे जवान, पैलेट गन आखिरी विकल्प

पत्थरबाजों को ‘प्लास्टिक बुलेट’ से रोकेंगे जवान, पैलेट गन आखिरी विकल्प

कश्मीर में आतंकवादी पत्थरबाजों का सहारा ले रहे हैं लेकिन सरकार की कोशिश है कि कश्मीरी नौजवानों को नुकसान न पहुंचे। इसलिए केन्द्र ने फैसला किया कश्मीर में अब सिक्योरिटी फोर्सेस को पत्थरबाजों से निपटने के लिए प्लास्टिक बुलेट्स दी जाएंगी। भीड़ को काबू म

kashmir- India TV Hindi kashmir

नई दिल्ली: कश्मीर में आतंकवादी पत्थरबाजों का सहारा ले रहे हैं लेकिन सरकार की कोशिश है कि कश्मीरी नौजवानों को नुकसान न पहुंचे। इसलिए केन्द्र ने फैसला किया कश्मीर में अब सिक्योरिटी फोर्सेस को पत्थरबाजों से निपटने के लिए प्लास्टिक बुलेट्स दी जाएंगी। भीड़ को काबू में करने के लिए प्लास्टिक बुलेट्स का इस्तेमाल किया जाएगा। अगर हालात काबू नहीं आए तो पैलेट गन लास्ट ऑप्शन के तौर पर इस्तेमाल की जाएगी।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

वैसे प्लास्टिक बुलेट्स की टेस्टिंग पूरी हो चुकी हैं। शुरुआत में करीब तीन लाख बुलेट्स कश्मीर भेजी गई हैं। जरूरत पड़ी तो और बुलेट्स भेजी जाएंगी। इसके अलावा रबर बुलेट्स, पावा शेल्स और टियर स्मोक एम्युनिशन भी जवानों के पास भेजा जा रहा है।

ये भी पढ़ें

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो सामने आ रहे हैं जिनमें आर्मी और सिक्य़ुरिटी पर्सनल को कलप्रिट बताने की कोशिश की गई है। इन वीडियो को देखकर पता चलता है कि सेना और सुरक्षाबल कितने मुश्किल हालात में अपनी ड्यूटी करते हैं। पुलवामा में दो दिन पहले का एक वीडियो आज सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

इस वीडियो में पत्थरबाजों ने पुलिस और सिक्योरिटी फोर्सेस की गाडियों पर जमकर पथराव किया, किसी ने शीशे पर पत्थर मारे तो कोई डंडा लेकर सामने आ गया। जमकर डंडे चलाए लेकिन ये जवान चुपचाप पत्थरबाजी देखते रहे और बिना कोई जवाबी कार्रवाई किए वहां से चले गए।

Latest India News