A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शुक्रवार को मंत्रिपरिषद की अहम बैठक, प्रधानमंत्री ले सकते हैं अहम फैसले

शुक्रवार को मंत्रिपरिषद की अहम बैठक, प्रधानमंत्री ले सकते हैं अहम फैसले

कोरोना पर नियंत्रण के लिये सरकार लगातार बैठके कर रही हैं। इसी हफ्ते सरकार ने सैन्य प्रमुखों से लेकर इंडस्ट्री से बात की। वहीं राज्य सरकारों के साथ भी बातचीत लगातार जारी है। सरकार मिली जानकारी और सुझावों पर कोई कदम उठा सकती है।

<p>शुक्रवार को कैबिनेट...- India TV Hindi Image Source : PTI शुक्रवार को कैबिनेट की अहम बैठक

नई दिल्ली। देश में जारी कोरोना संकट की बीच कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कैबिनेट की अहम बैठक बुलाई है। इस बात की काफी संभावना है कि प्रधानमंत्री कोरोना को नियंत्रित करने के लिए बैठक में कई बड़े निर्णय ले सकते हैं। ये बैठक कल सुबह 11 बजे दिल्ली में होगी। माना जा रहा है कि कैबिनेट में प्रधानमंत्री कोरोना को लेकर नई रणनीति पर कोई ऐलान कर सकते हैं। 

जारी है बैठकों का सिलसिला
बीते कुछ समय से प्रधानमंत्री और सरकार के अन्य वरिष्ठ मंत्री कोरोना संकट पर लगातार बैठकें कर रहे हैंं। कल ही प्रधानमंत्री ने वायुसेना प्रमुख से कोविड पर जारी आॉपरेशन की समीक्षा की थी। वहीं कोविड को लेकर प्रधानमंत्री ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के साथ भी बात की। सरकार देश में ऑक्सीजन, दवाओं और वैक्सीन के उत्पादन और राज्यों से लगातार आ रही मांग पर भी नजर रख रही है। ऐसे में संभावना है कि कल की बैठक में इसी दिशा में नए कदमों को हरी झंडी दी जा सकती है। सरकार फिलहाल दोहरी रणनीति पर काम कर रही है। एक तरफ वो संक्रमितों के सक्रिय मामलों पर नियंत्रण की कोशिश में है तो दूसरी तरफ ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका देकर जोखिम से बाहर निकाल रही है।  हालांकि इस रणनीति में मांग में मुकाबले आपूर्ति में अंतर से समस्या खड़ी हो रही है। राज्य सरकारें एक तरफ किल्लत की बात कर रही है तो दूसरी तरफ केंद्र किल्लत की बात से इनकार कर जरूरत के आधार पर इस्तेमाल पर जोर दे रहा है। अनुमान है कि इस बारे में भी सरकार कोई ऐलान कर सकती है। 

देश में कोरोने की मामले बढ़े
देश में बीते कई दिनों हर दिन के नये मामलों की संख्या साढे तीन लाख से ज्यादा रही है। हालांकि इसी के साथ संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ रही है। कोविड से होने वाली मृत्यु दर 1.1 प्रतिशत के करीब है। वहीं देश भर में कोविड वैक्सीन पाने वालों की संख्या 15 करोड़ को पार कर चुकी है। बीते 24 घंटे में टीके की 21 लाख से ज्यादा खुराकें दी गयी हैं। 

 

Latest India News