A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बंगाली समुदाय की दुर्गा पूजा के पहले दिन महालया पर PM सहित सभी ने दी शुभकामनाएं

बंगाली समुदाय की दुर्गा पूजा के पहले दिन महालया पर PM सहित सभी ने दी शुभकामनाएं

दुर्गा पूजा नवरात्रि के पहले दिन और पितृपक्ष के समापन पर आज महालया के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित कई लोगों ने शुभकामनाएं दी हैं।

mahalaya- India TV Hindi mahalaya

नई दिल्ली: दुर्गा पूजा नवरात्रि के पहले दिन और पितृपक्ष के समापन पर आज महालया के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित कई लोगों ने शुभकामनाएं दी हैं।

महालया पर शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा है, शुभो महालया। मैं प्रार्थना करता हूं कि त्योहारों का यह मौसम हमारे समाज में शांति, समृद्धि और प्रसन्नता लाए।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने महालया के मौके पर बांग्ला और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में ट्वीट करके सभी को शुभकामनाएं दी हैं। मां दुर्गा की तस्वीर के साथ किए ट्वीट में उन्होंने लिखा है, महालया के शुभ अवसर पर सभी को मेरी शुभकामनाएं। शुभोमहालया।

वहीं तृणमूल कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर आठ दशक पुरानी, महिषासुरमर्दिनी की धुन का लिंक पोस्ट किया है। उत्तराखंड के दो दिन के प्रवास पर गए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया है, महालया के शुभ अवसर पर सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। मां दुर्गा हमें शांति, समृद्धि और प्रसन्नता दें। शुभो महालया।

राहुल गांधी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने पोस्ट किया है, महालया के शुभ अवसर पर शुभकामनाएं और बधाईयां। उन्होंने बांग्ला में लिखा है शुभो महालया। कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से तस्वीर के साथ पोस्ट किया है, इमहालया पर सभी को शुभकामनाएं। आपका जीवन समृद्धि और प्रसन्नता से भर जाए।

रेत पर कलाकृतियां बनाने वाले प्रसिद्ध कलाकर सुदर्शन पटनायक ने नवरात्रि पर्व आरंभ होने से पहले, पुरी में समुद्र के तट पर रेत से मां दुर्गा की विशाल कलाकृति तैयार की है। इस कलाकृति की तस्वीर खींच कर सुदर्शन ने ट्विटर पर इसे साझा भी किया है। तस्वीर के साथ उन्होंने हैशटेग महालया के साथ लिखा है, महालया के मंगल अवसर पर सभी को हार्दिक शुभकामनाएं।

महालया बंगाली समुदाय द्वारा दुर्गापूजा का शुभारंभ माना जाता है। सामान्य तौर पर प्रथमा से शुरू होने वाली दुर्गा पूजा बंगाल में अमावस्या से शुरू हो जाती है। बंगाल में काली पूजन का ज्यादा महत्व है। महालया एक पखवाड़े के पितृपक्ष या श्राद्ध पक्ष का समापन और दुर्गापूजा या नवरात्रि का शुभारंभ होता है। महालया का अर्थ मां दुर्गा का अह्वान होता है।

Latest India News