A
Hindi News भारत राष्ट्रीय BJP सांसदों की गैरहाजिरी पर गुस्साए PM ने कहा,' 2019 में टिकट मिलना मुश्किल हो जाएगा'

BJP सांसदों की गैरहाजिरी पर गुस्साए PM ने कहा,' 2019 में टिकट मिलना मुश्किल हो जाएगा'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में आज बीजेपी सासंदों की जमकर क्लास ली। संसद में सांसदों की गैरहाजिरी पर पीएम का गुस्सा फूट पड़ा।

PM Modi- India TV Hindi Image Source : PTI PM Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में आज बीजेपी सासंदों की जमकर क्लास ली। संसद में सांसदों की गैरहाजिरी पर पीएम का गुस्सा फूट पड़ा। पीएम आज बीजेपी सांसदों पर जम कर बरसे और साफ साफ चेतावनी दे दी कि अगर यही रवैया रहा तो 2019  में टिकट मिलना तक मुश्किल हो जाएगा। बीजेपी सांसदों की गैर मौजूदगी को लेकर पीएम मोदी पहले भी चिंता जता चुके हैं लेकिन आज उनकी भाषा सख्त थी। उनकी बात में साफ साफ ये चेतावनी छिपी थी कि अब अगर कोई सांसद गैर हाज़िर रहा तो पार्टी उसके साथ सख्ती से पेश आएगी। पीएम ने खास तौर पर राज्यसभा का ज़िक्र किया और ये बताने से गुरेज नहीं किया कि अमित शाह अब सांसदों की मौज मस्ती पर लगाम लगाने आ गये हैं.।

एक-एक सांसद का हिसाब-किताब देखूंगा

मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा से बीजेपी के सांसद गैरहाज़िर थे तो कांग्रेस ने फायदा उठाकर ओबीसी बिल में संसोधन पास करवा लिया था। पीएम ने आज पार्लियामेंट्री पार्टी की बैठक में सांसदों को न केवल चेतावनी दी बल्कि साफ साफ कह दिया कि 2019 के लिए वो बड़ा फैसला करेंगे और उस वक्त एक एक सासंद का हिसाब किताब देखा जाएगा।

आप या मैं कुछ नहीं, जो है वह पार्टी है

पीएम ने कहा, 'सदन में सांसदों को उपस्थित रहना चाहिए। अब अध्यक्ष राज्यसभा में आ गए हैं, आपके मौज-मस्ती के दिन बंद हो जाएंगे। अटेंडेंस के लिए क्यों कहा जाए। आप लोग अपने आपको क्‍या समझते हैं, आप और मैं कुछ नहीं हैं, जो है वह बीजेपी है पार्टी है। बार-बार व्हिप क्‍यों देना पड़ता है, आप लोगों को जो करना है करिए... मैं 2019 में देखूंगा।'

प्रश्नकाल के दौरान मौजूद रहते हैं PM

पीएम मोदी खुद वक्त के पाबंद हैं। संसद में प्रश्नकाल के दौरान मौजूद रहते हैं, वो उम्मीद करते हैं कि सांसद सदन में रहें लेकिन जब सांसदों की गैरहाजिरी की रिपोर्टस आने लगीं तो पीएम ने खुलेआम चेतावनी दे दी।

बार-बार व्हिप क्यों देना पड़ता है

पीएम ने कहा, '2019 तक आप लोग संसद में हैं...लेकिन उसके आगे भी बने रहने के लिए सांसदों को परफार्मेंस पर ध्यान देना ज़रूरी है। ये 3 लाइन का व्हिप क्या है, बार-बार व्हिप क्यों देना पड़ता है।'

Latest India News