A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PM मोदी ने बाढ़ प्रभावित पूर्वोत्तर राज्यों को दिए 2,350 करोड़ रुपये, राहत कार्यों का लिया जायजा

PM मोदी ने बाढ़ प्रभावित पूर्वोत्तर राज्यों को दिए 2,350 करोड़ रुपये, राहत कार्यों का लिया जायजा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर राज्यों में बाढ़ को लेकर 8377 2,350 करोड़ के पैकेज की घोषणा की है। असम के वित्त मंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने खुद इसकी जानकारी दी।

pm modi- India TV Hindi pm modi

गुवाहाटी: नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर राज्यों में बाढ़ को लेकर 8377 2,350 करोड़ के पैकेज की घोषणा की है। असम के वित्त मंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने खुद इसकी जानकारी दी। बता दें कि केंद्र की ओर से दिए गए इन 2,350 करोड़ रुपयों को लोगों की मदद और पुनर्निर्माण के कार्यों में लगाया जाएगा। पीएम मोदी ने बाढ़ प्रभावित इलाकों को लेकर रिव्यू मीटिंग भी की और राहत-बचाव कार्यों का जायजा भी लिया।

हवाई दौरा करने के बाद पीएम मोदी ने गुवाहाटी में उत्तरपूर्वी राज्यों में आई बाढ़ पर अधिकारियों के साथ समीक्षा की। बैठक में असम के अलावा अरुणाचल प्रदेश के अधिकारी भी शामिल हुए। पीएम मोदी ने बाढ़ से निपटने के 2,350 करोड़ रुपयों की मदद की घोषणा की।

गौरतलब है कि असम दौरे से पहले पीएम मोदी ने कल बाढ़ में मारे गए लोगों के लिए मुआवजे का ऐलान किया था, जिसके तहत असम और राजस्थान में बाढ़ में मरने वाले लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए का मुआवजा और बाढ़ में गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए 50-50 हजार दिए जाने की घोषणा की थी।

देश के ज्‍यादातर राज्‍य इस समय भारी बारिश के कारण बाढ़ की चपेट में हैं। गुजरात से लेकर असम तक पानी कहर बरपा रहा है। असम में बाढ़ से हालात बेहद बिगड़ गए हैं। अब तक 61 लोगों की मौत हो गई है और 10 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हैं।

Latest India News