A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोलकाता हादसे पर PM ने जताया दुख, रिजिजू बोले- राहत-बचाव में हर संभव मदद

कोलकाता हादसे पर PM ने जताया दुख, रिजिजू बोले- राहत-बचाव में हर संभव मदद

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने गुरुवार को कहा कि कोलकाता में फ्लाईओवर हादसा स्थल पर राहत और बचाव अभियानों में पश्चिम बंगाल सरकार को हर संभव सहायता दी जा रही है।

pm modi- India TV Hindi pm modi

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने गुरुवार को कहा कि कोलकाता में फ्लाईओवर हादसा स्थल पर राहत और बचाव अभियानों में पश्चिम बंगाल सरकार को हर संभव सहायता दी जा रही है। रिजिजू ने कहा, "राहत और बचाव अभियानों के लिए केंद्रीय बल वहां पहले से ही मौजूद हैं। यह एक संयुक्त प्रयास है और आगे भी जिस प्रकार की भी मदद की जरूरत होगी, वह मुहैया कराई जाएगी।"

उन्होंने कहा कि दुर्घटना में बचे लोगों को राहत पहुंचाना प्राथमिकता है। रिजिजू ने कहा, "राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की दो टीमें घटनास्थल पर पहले से ही मौजूद हैं। जरूरत पड़ी तो और टीमें भेजी जाएंगी। दुखद है कि काफी बड़ी संख्या में लोग हताहत हुए हैं। हमें घायलों की देखभाल करनी है।" रिजिजू ने कहा है कि आर्थिक सहायता सहित हर प्रकार की जरूरी सहायता तत्काल प्रदान की जाएगी।

PM मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में हुए फ्लाईओवर हादसे पर गुरुवार को गहरा दुख जताया। हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है। प्रधानमंत्री इस समय वॉशिंगटन में हैं। उन्होंने बचाव अभियान की जानकारी ली है। मोदी ने ट्वीट के जरिए कहा, "कोलकाता में निर्माणाधीन फ्लाईओवर गिरने से दुखी और अचंभित हूं। स्थिति और बचाव अभियानों का जायजा लिया है।"

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "कोलकाता में अपनी जिंदगी गंवा देने वालों के परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। घायल शीघ्र स्वस्थ हों।"

कोलकाता के भीड़भाड़ वाले इलाके में कई वाहनों पर एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर का हिस्सा गिर जाने के कारण कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई है और 100 से अधिक घायल हो गए हैं।

Latest India News