A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना वैक्सीन को लेकर भारत पूरी तरह से आत्मनिर्भर, सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम चल रहा है : पीएम मोदी

कोरोना वैक्सीन को लेकर भारत पूरी तरह से आत्मनिर्भर, सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम चल रहा है : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी में कोविड-19 का टीका लगवाने वाले लाभान्वितों तथा टीका लगाने वालों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन की जरूरत को लेकर भारत पूरी तरह से आत्मनिर्भर है। 

कोरोना वैक्सीन को लेकर भारत पूरी तरह से आत्मनिर्भर, सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम चल रहा है : पीएम - India TV Hindi Image Source : PTI कोरोना वैक्सीन को लेकर भारत पूरी तरह से आत्मनिर्भर, सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम चल रहा है : पीएम मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी में कोविड-19 का टीका लगवाने वाले लाभान्वितों तथा टीका लगाने वालों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन की जरूरत को लेकर भारत पूरी तरह से आत्मनिर्भर है। उन्होंने कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम अपने देश में चल रहा है।

पीएम मोदी ने कहा-आज दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम हमारे देश में चल रहा है और इसके पहले दो चरणों में 30 करोड़ देशवासियों को टीका लगाया जा रहा है। आज दुनिया की इस(वैक्सीन) सबसे बड़ी जरूरत को लेकर भारत पूरी तरह आत्मनिर्भर है, इतना ही नहीं भारत अनेकों देशों की मदद भी कर रहा है।

पीए मोदी ने बताया कि वाराणसी में प्रथम चरण में लगभग 20,000 से ज़्यादा स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई जाएगी और इसके लिए 15 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं।

Latest India News