A
Hindi News भारत राष्ट्रीय KMP एक्सप्रेसवे के उद्घाटन को लेकर कांग्रेस ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कही ये बड़ी बात

KMP एक्सप्रेसवे के उद्घाटन को लेकर कांग्रेस ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कही ये बड़ी बात

कांग्रेस ने कहा कि पीएम मोदी और हरियाणा के सीएम खट्टर ने ‘आधे-अधूरे’ KMP एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर हजारों राहगीरों की जान जोखिम में डाली है।

<p><span style="color: #626262; background-color:...- India TV Hindi Image Source : TWITTER कांग्रेस ने कहा कि पीएम मोदी और हरियाणा के सीएम  खट्टर ने ‘आधे-अधूरे’ KMP एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर हजारों राहगीरों की जान जोखिम में डाली है।

नई दिल्ली: कांग्रेस ने सोमवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने राज्य में ‘आधे-अधूरे’ कुंडली-मानेसर-पलवल (KMP) एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया है जो राहगीरों की जान जोखिम में डालने वाला कदम है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ये दावा किया है।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘ मोदी जी और खट्टर साहब, आधे अधूरे KMP का उद्घाटन कर हज़ारों राहगीरों की जान जोखिम में क्यों डालने जा रहे हैं? कंसल्टेंट और HSIIDC का कम्प्लीशन सर्टिफिकेट कहाँ है? इंजीनियर की जाँच के बगैर इसे आंशिक व्यावसायिक शुरुआत कैसे मान सकते हैं?’’ 

उन्होंने सवाल किया, ‘‘अधूरे KMP के उद्घाटन का कारण क्या चुनाव के मद्देनजर स्वयं की तारीफ़ और हाइवे बनाने वाली प्राइवेट कम्पनी को 26 करोड़ रुपये प्रति माह का फायदा पहुँचाना है?’’ सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री को इस परियोजना में ‘गड़बड़झाले’ की तत्काल जांच करानी चाहिए। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कुंडली-मानेसर-पलवल (KMP) एक्सप्रेस-वे के कुंडली-मानेसर सेक्शन और गुरूग्राम से बल्लभगढ़-मुजेसर मेट्रो रेल लिंक का उद्घाटन किया है।  इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधिन में कहा कि पूर्व की सरकार में जिस तरह काम हुआ, वो एक केस स्टडी है कि कैसे जनता के पैसे को बर्बाद किया जाता है। 

उन्होंने कहा कि जब ये प्रोजेक्ट शुरू हुआ था, तो अनुमान लगाया गया था कि इस पर 1200 करोड़ रुपए खर्च होंगे। आज इतने वर्षों की देरी की वजह से इसकी लागत बढ़कर 3 गुना से ज्यादा हो गई। हालांकि अब इसके उद्घाटन के साथ ही राजनीति भी तेज हो गई है। कांग्रेस पूरी तरह से BJP पर हमलावर है।

Latest India News