A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह और राजनाथ सिंह ने नए मंत्रियों को दी बधाई, जानिए क्या कहा

पीएम मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह और राजनाथ सिंह ने नए मंत्रियों को दी बधाई, जानिए क्या कहा

मोदी कैबिनेट में नए मत्रियों के विभागों का बंटवारा हो गया है। कैबिनेट विस्तार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नवनियुक्त मंत्रियों को बधाई दी है।

पीएम मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह और राजनाथ सिंह ने नए मंत्रियों को दी बधाई, जानिए क्या कहा- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पीएम मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह और राजनाथ सिंह ने नए मंत्रियों को दी बधाई, जानिए क्या कहा

नई दिल्ली। मोदी कैबिनेट में नए मत्रियों के विभागों का बंटवारा हो गया है। कैबिनेट विस्तार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नवनियुक्त मंत्रियों को बधाई दी है। पीएम मोदी ने नए मंत्रियों को ट्वीट कर बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि शपथ लेने वाले सभी कैबिनेट और राज्य मंत्री जनता की आकांक्षाओं को पूरा करेंगे।

समृद्ध भारत बनाने के लिए काम करना जारी रखेंगे- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि 'मैं आज शपथ लेने वाले सभी सहयोगियों को बधाई देता हूं और उनके मंत्री कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं देता हूं। हम लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने और एक मजबूत और समृद्ध भारत के निर्माण के लिए काम करना जारी रखेंगे।'

आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को साकार करेंगे- नड्डा

जेपी नड्डा ने नवनियुक्त मंत्रियों को बधाई देते हुए अपने ट्वीट में लिखा 'केन्द्रीय मंत्रिमंडल में शपथ लेने वाले सभी नवनियुक्त मंत्रियों को हार्दिक बधाई! मुझे विश्वास है कि मा. प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के नेतृत्व में आप सभी देश के विकास को गति देने में, अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे एवं आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को साकार करेंगे।'

'आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को साकार करने में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देगा'

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंत्रिपद की शपथ लेने वाले सभी साथियों को बधाई दी। शाह ने अपने ट्वीट में लिखा 'मंत्रीपद की शपथ लेने वाले सभी मंत्रियों को बधाई। मुझे विश्वास है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा मंत्रिमंडल पूर्ण निष्ठा व समपर्ण से सरकार की कल्याणकारी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने व आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को साकार करने में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देगा।

पूरी टीम एक विकसित और सशक्त भारत के निर्माण में काम करेगी- राजनाथ सिंह

वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले और प्रमोशन पाने वाले मंत्रियों को बधाई दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली मंत्रिपरिषद के सदस्य के रूप में आज शपथ लेने वाले सभी साथियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। उन्होंने लिखा कि पूरी टीम एक विकसित और सशक्त भारत के निर्माण में प्राण-पण से मोदी के दिशा-निर्देशन में काम करेगी और #Govt4Growth की कसौटी पर खरी उतरेगी।

Image Source : INDIA TVModi Cabinet Ministers list 2021

कुल 43 नए मंत्री मोदी कैबिनेट में हुए शामिल

मोदी कैबिनेट में 43 मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 15 कैबिनेट और 28 राज्यमंत्रियों को शपथ दिलाई है। मोदी कैबिनेट में मंत्रालय का बंटवारा कर दिया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) खुद अपने पास विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय रखा है। कई मंत्रियों से मंत्रालय हटाकर दूसरे मंत्रियों को सौंप दिया गया है। वहीं करीब 13 मंत्रियों ने इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है।

Latest India News