A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बंगाल हिंसा पर PM मोदी ने जताई चिंता, नड्डा बोले- रक्त रंजित राजनीति बर्दाश्त नहीं करेंगे

बंगाल हिंसा पर PM मोदी ने जताई चिंता, नड्डा बोले- रक्त रंजित राजनीति बर्दाश्त नहीं करेंगे

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद से ही राज्य में राजनीतिक हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। बंगाल में खून खराबा जारी है।

बंगाल हिंसा पर PM मोदी ने जताई चिंता, नड्डा बोले- रक्त रंजित राजनीति बर्दाश्त नहीं करेंगे- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE बंगाल हिंसा पर PM मोदी ने जताई चिंता, नड्डा बोले- रक्त रंजित राजनीति बर्दाश्त नहीं करेंगे

नई दिल्ली/कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद से ही राज्य में राजनीतिक हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। बंगाल में खून खराबा जारी है। भाजपा ने दावा किया है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य में उसके नौ से अधिक कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंसा पर चिंता जताते हुए राज्यपाल जगदीप धनखड़ से बात की है, वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दो दिवसीय बंगाल दौरे पर हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से फोन पर बात की है। उन्होंने कानून और व्यवस्था की स्थिति पर चिंता तथा दुख जताया है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को इस संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें फोन किया और बंगाल हिंसा को लेकर अपनी चिंता व्यक्ति की है। राज्य में हिंसा बर्बरता, आगजनी, लूट और हत्याएं बेरोकटोक जारी हैं।

वहीं, बंगाल की दो दिवसीय यात्रा पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोलकाता के बेलाघाटा में हिंसा में मारे गए पार्टी कार्यकर्ता अभिजीत सरकार के घर जाकर उनके परिवार से मुलाकात की। यहां उन्होंने कहा, "बंगाल में सत्ता पर बैठने के लिए रक्त रंजित राजनीति को भाजपा कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। ममता जी का राजनीति ढोंग और जिस तरह वो कहती हैं कि वो शांति लाना चाहती हैं ये शांति के तरीके हैं? हम इसका पर्दाफाश करेंगे।"

हिंसा को लेकर बीजेपी नेता गौरव भाटिया ने सुप्रीम कोर्ट में आवेदन दायर किया है। वरिष्ठ अधिवक्ता भाटिया ने 2018 की अपनी लंबित जनहित याचिका में दायर इस आवेदन में राज्य सरकार को यह निर्देश देने का अनुरोध किया है कि वह हिंसा में लिप्त व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकियों, गिरफ्तारियों और उठाए गए कदमों के बारे में एक विस्तृत स्थिति रिपोर्ट दाखिल करे।

भाटिया ने अपनी अर्जी में कहा, ‘‘यह तात्कालिक अर्जी पश्चिम बंगाल में हाल में संपन्न विधानसभा चुनावों से पहले, चुनाव के दौरान और बाद में नृशंस हत्याओं, बलात्कार और छेड़छाड़ जैसे गंभीर अपराधों, अनियंत्रित हिंसा और कानून व्यवस्था के पूरी तरह से ध्वस्त होने के तथ्य का शीर्ष अदालत के संज्ञान में लाने के लिए है।’’ 

तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने पश्चिम बंगाल में 294 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में 200 से अधिक सीटों पर जीत हासिल की है। इससे पहले पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय यात्रा पर कोलकाता पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हमने ऐसा इनटॉलरेंस आजतक नहीं देखा। 

कार्यकर्ताओं पर जो प्रहार हो रहा है उसको व्यक्तिगत तौर पर देखने के लिए और उन कार्यकर्ताओं के साथ इस विपत्तिकाल में खड़े होकर प्रजातांत्रिक तरीके से इस लड़ाई को लड़ने के लिए भाजपा कृतसंकल्प है।

Latest India News