A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं? रविवार को प्रधानमंत्री कर सकते हैं देश को संबोधित

लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं? रविवार को प्रधानमंत्री कर सकते हैं देश को संबोधित

इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ज्यादातर राज्य और विशेषज्ञ फिलहाल देश में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने के पक्ष में हैं लेकिन इसपर अंतिम फैसला केंद्र सरकार और प्रधान मोदी को करना है।

<p>PM Modi likely to address the country on Lockdown...- India TV Hindi Image Source : BJP'S TWITTER PM Modi likely to address the country on Lockdown extention source says

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में 14 अप्रैलतक लागू लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं, इसके बारे में रविवार को प्रधानमंत्री देश को संबोधित कर सकते हैं। इंडिया टीवी को सूत्रों से यह जानकारी मिली है कि इस हफ्ते के अंत तक प्रधानमोंत्री मोदी एक बार फिर से देश को संबोधित करेंगे और ऐसी पूरी संभावना है कि प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन रविवार को ही होगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी अपने संबोधन में लॉकडाउन  बढ़ाने या खत्म को लेकर सरकार के फैसले की जानकारी दे सकते हैं।

इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ज्यादातर राज्य और विशेषज्ञ फिलहाल देश में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने के पक्ष में हैं लेकिन इसपर अंतिम फैसला केंद्र सरकार और प्रधान मोदी को करना है। देश में 25 मार्च से 14 अप्रैल के बीच पहले ही लॉकडाउन लागू है और इसकी घोषणा भी प्रधानमंत्री मोदी ने ही की थी। 

लेकिन लॉकडाउन के बावजूद कई जगहों पर देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है और कई जगहों पर राज्य सरकारें अब सख्ती दिखा रही हैं। सूत्रों के मुताबिक कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए ज्यादातर राज्य फिलहाल लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में हैं। देशभर में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 5194 तक पहुंच गई है और सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र, तमिलनाडू और दिल्ली से आए हैं। 

सूत्रों के मुताबिक केंद्र सरकार इस हफ्ते उन उद्योगों को राहत पैकेज पर भी फैसला कर सकती है जिन्हें लॉकडाउन की वजह से भारी नुकसान उठाना पड़ा है। लॉकडाउन की वजह से 14 अप्रैल तक देश के अधिकतर उद्योग बंद पड़े हुए हैं और इसका असर अर्थव्यवस्था पर पड़ सकता है। 

 

Latest India News