A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम मोदी ने राजघाट पर बापू को और विजय घाट पर लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने राजघाट पर बापू को और विजय घाट पर लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की

pm modi, rajghat- India TV Hindi Image Source : PTI पीएम मोदी ने राजघाट पर बापू को और विजय घाट पर लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी जयंती के अवसर पर राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी विजय घाट पर भी गए जहां उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित की। आज लाल बहादुर शास्त्री का जन्मदिन भी है। सबसे पहले प्रधानमंत्री राजघाट पहुंचे जहां उन्होंने महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। 

मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी 151वीं जयंती पर शुक्रवार को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके जीवन एवं विचारों से बहुत कुछ सीखने को मिलता है। प्रधानमंत्री मोदी ने कामना की कि समृद्ध और दयालु भारत बनाने में बापू के आदर्श हमारा मार्गदर्शन करते रहें। महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रधानमंत्री उनके स्मारक राजघाट भी गए। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘हम गांधी जयंती के अवसर पर अपने प्रिय बापू को नमन करते हैं। उनके जीवन और महान विचारों से बहुत कुछ सीखने को मिलता है। कामना करते हैं कि समृद्ध और दयालु भारत बनाने में बापू के आदर्श हमारा मार्गदर्शन करते रहें।’’ उन्होंने राष्ट्रपिता पर अपनी टिप्पणियों का एक छोटा वीडियो भी पोस्ट किया। 

राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्दा सुमन अर्पित करने के बाद पीएम मोदी विजय घाट पहुंचे जहां उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री की  समाधि पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। 

 

Latest India News