A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गरीब कल्याण योजना की लॉन्चिंग पर बोले पीएम मोदी: बिहार रेजिमेंट के पराक्रम पर हर बिहारी को गर्व

गरीब कल्याण योजना की लॉन्चिंग पर बोले पीएम मोदी: बिहार रेजिमेंट के पराक्रम पर हर बिहारी को गर्व

प्रधानमंत्री ने एक बार फिर लद्दाख सीमा पर चीन के खिलाफ भारतीय सेनाओं की वीरता को याद करते हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

<p>PM Modi</p>- India TV Hindi PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'गरीब कल्याण रोजगार अभियान' लॉन्च इवेंट में भाग लिया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने एक बार फिर लद्दाख सीमा पर चीन के खिलाफ भारतीय सेनाओं की वीरता को याद करते हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री ने बिहार के मुख्यमंत्री ​नीतिश कुमार के साथ बिहार के लोगों से बात करते हुए कहा कि बिहार रेजिमेंट ने जो पराक्रम दिखाया है उस पर हर बिहारी को इस पर गर्व है। जिन वीरों ने बलिदान दिया है उनके प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि आज जब मैं बिहार के लोगों से बात कर रहा हूं तो मैं गौरव के साथ इस बात का ज़िक्र करना चाहूंगा कि बिहार रेजिमेंट ने पराक्रम दिखाया है हर बिहारी को इस पर गर्व है। जिन वीरों ने बलिदान दिया है उनके प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं। 

ग्रामीण भारत ने रोका कोरोना संक्रमण 

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा 6 लाख से ज्यादा गांवों वाला देश भारत जहां की दो तिहाई से ज्यादा आबादी लगभग 80-85 करोड़ लोग गांवों में रहते हैं। उस ग्रामीण भारत ने कोरोना संक्रमण को बड़े प्रभावी तरीके से रोका है। ये जनसंख्या यूरोप के सारे देशों को मिला दें तो भी उससे ज्यादा है। उन्होंने जमीनी स्तर पर काम करने वाले लोगों का धन्यवाद देते हुए कहा कि ग्राउंड पर काम करने वाले हमारे साथी, ग्राम प्रधान, आंगनबाड़ी वर्कर, आशा वर्क इन सभी ने बहुत बेहतरीन काम किया है और ये सभी वाहवाही के पात्र हैं।कोई आपकी पीठ थपथपाए या न थपथपाए पर मैं आपका जय जयकार करता रहूंगा। मैं ऐसे ग्राम सेवकों को आदरपूर्वक नमन करता हूं।

Latest India News