A
Hindi News भारत राष्ट्रीय टीका लगवाएं, कोविड के खिलाफ लड़ाई को मजबूती दें: पीएम मोदी

टीका लगवाएं, कोविड के खिलाफ लड़ाई को मजबूती दें: पीएम मोदी

केंद्र सरकार द्वारा सोमवार से वयस्कों के लिए देशभर में मुफ्त टीका उपलब्ध कराए जाने के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से टीका लगवाकर कोविड के खिलाफ लड़ाई को मजबूती देने की अपील की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नयी दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा सोमवार से वयस्कों के लिए देशभर में मुफ्त टीका उपलब्ध कराए जाने के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से टीका लगवाकर कोविड के खिलाफ लड़ाई को मजबूती देने की अपील की। प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर साझा किए गए संदेश में कहा कि भारत में टीकाकरण अभियान के इस चरण का सबसे अधिक लाभ देश के गरीबों, मध्यम वर्ग और युवाओं को होगा। उन्होंने कहा कि जन सहभागिता के माध्यम से भारत कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई को मजबूती देने के लिए कृतसंकल्प है।

पीएम मोदी ने ट्विटर पर एक इन्फो-ग्राफिक साझा किया, जिसमें इस बात पर जोर दिया गया कि कोविड-19 टीका पूरी तरह सुरक्षित है और लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की। अब तक 45 साल से अधिक आयुवर्ग के लोगों के लिए निशुल्क टीका उपलब्ध था। हालांकि, अब 18 वर्ष से अधिक आयु का प्रत्येक व्यक्ति इस सुविधा का लाभ उठा सकता है।

मोदी ने कहा, '' केंद्र सरकार आज से सभी भारतीयों के लिए निशुल्क टीकाकरण अभियान की शुरुआत कर रही है। टीकाकरण अभियान के इस चरण का सबसे अधिक लाभ देश के गरीबों, मध्यम वर्ग और युवाओं को होगा। हम सभी को टीके की खुराक लेने का संकल्प करना चाहिए। हम सभी मिलकर कोविड-19 को हराएंगे।'' इस अभियान के तहत सभी सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर टीका निशुल्क उपलब्ध रहेगा। 

Latest India News