A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नरेंद्र मोदी ग्लोबल एजेंडा सेट करनेवाले PM, ट्रंप को चुनौती देने का रखते हैं माद्दा : सुषमा

नरेंद्र मोदी ग्लोबल एजेंडा सेट करनेवाले PM, ट्रंप को चुनौती देने का रखते हैं माद्दा : सुषमा

राज्यसभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ग्लोबल एजेंडा सेट करनेवाला पीएम बताते हुए कहा कि पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को चुनौती देने का माद्दा रखते हैं।

Sushma Swaraj- India TV Hindi Image Source : PTI Sushma Swaraj

नई दिल्ली: राज्यसभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ग्लोबल एजेंडा सेट करनेवाला पीएम बताते हुए कहा कि पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को चुनौती देने का माद्दा रखते हैं। चीन के साथ डोकलाम विवाद का जिक्र करते हुए सुषमा ने कहा कि युद्ध किसी समस्या का समाधान नहीं है। भारत, चीन और भूटान मिलकर डोकलाम विवाद को सुलझा लेंगे। वहीं राहुल गांधी के चीनी राजदूत से बात करने पर आपत्ति जताते हुए सुषमा ने कहा कि चीन के साथ गतिरोध पर राहुल सरकार का पक्ष जाने बिना चीनी राजदूत से मिलने चले गए जो कि उचित नहीं था।

ये भी पढ़ें:-सुषमा स्वराज LIVE: मोदी में ट्रंप को चुनौती देने का माद्दा है, अमेरिका के सामने भारत रमुआ और हरिया नहीं

​सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के साथ संबंधों का जिक्र करते हुए पाक अधिकृत कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बताया। वहीं पीएम के इजरायल दौरे और इजरायल-भारत के बेहतर संबंधों का हवाला देते हुए सुषमा ने कहा कि निश्चित रूप से हम इजरायल से अपने संबंध मजबूत कर रहे हैं लेकिन हम फिलिस्तीन को नहीं भूले हैं। फिलिस्तीन से भी हमारे संबंध काफी अच्छे हैं।

Latest India News