A
Hindi News भारत राष्ट्रीय साईंबाबा के दर्शन के बाद विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, 4 साल में 5 गुना अधिक घर बनाने का दावा किया

साईंबाबा के दर्शन के बाद विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, 4 साल में 5 गुना अधिक घर बनाने का दावा किया

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 4 साल के दौरान उनकी सरकार ने देशभर में गरीबों के लिए 1.25 करोड़ घरों का निर्माण किया जबकि पहले की सरकार ने 4 साल में सिर्फ 25 लाख घर बनाए थे

PM Modi speech at Shirdi - India TV Hindi PM Modi speech at Shirdi 

नई दिल्ली। शुक्रवार को शिरडी साईंबाबा की समाधि के सौ साल होने पर पूरे साल चले महोत्सव के समापन समारोह के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री आवाज योजना के लाभार्थियों को घरों की चाबी सौंपी है। इस मौके पर प्रधानमंत्री के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे।​ इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 4 साल के दौरान उनकी सरकार ने देशभर में गरीबों के लिए 1.25 करोड़ घरों का निर्माण किया जबकि पहले की सरकार ने 4 साल में सिर्फ 25 लाख घर बनाए थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार का लक्ष्य 2022 तक देश के हर परिवार को रहने के लिए स्थाई घर मुहैया करना है और इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए आधा रास्ता तय किया जा चुका है।

इससे पहले शिरडी साईंबाबा की समाधि के सौ साल होने पर पूरे साल चले महोत्सव के समापन समारोह में पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समापन समारोह का ध्वज उतार दिया है। प्रधानमंत्री की तरफ से ध्वज उतारे जाने के बाद आधिकारिक तौर पर इस समारोह का समापन हो गया है। ध्वज उतारे जाने से पहले प्रधानमंत्री मोदी साईं दरबार पहुंचकर साईं बाबा की आरती में हिस्सा लिया।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री एक विशेष विमान से शिरडी के नए हवाई अड्डे पर उतरे और वहां से हेलीकॉप्टर से श्री साईं बाबा संस्थान न्यास (एसएसएसटी) के लिए रवाना हुए। साईं मंदिर में पहुंचे के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने साईं आरती में हिस्सा लिया और पूजा की। सभी समुदायों में पूजनीय साईं बाबा का देहावसान 1918 में दशहरा के ही दिन अहमद नगर जिले के शिरडी गांव में हुआ था।

साईं बाबा की समाधि की शताब्दी पर न्यास द्वारा पूरे साल उत्सव मनाया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक अक्टूबर 2017 को शताब्दी महोत्सव का उद्घाटन किया था। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने दिसंबर 2017 में वैश्विक साईं मंदिर सम्मेलन का उद्घाटन किया और पूरे साल छोटे-बड़े उत्सवों का आयोजन चलता रहा। समारोह के समापन पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ देश-विदेश से एक करोड़ श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया।

 

Latest India News