A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम मोदी ने लॉकडाउन पर संदेश देती बच्ची की तस्वीर की साझा, लिखा- 'दिलचस्प और भाव भी बहुत गहरा'

पीएम मोदी ने लॉकडाउन पर संदेश देती बच्ची की तस्वीर की साझा, लिखा- 'दिलचस्प और भाव भी बहुत गहरा'

पीएम मोदी ने कोरोना महामारी से चल रही लड़ाई और पूरे देश में लागू लॉकडाउन के बीच एक बहुत ही भावुक और गंभीर संदेश देने वाली एक बच्ची की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है।

 Lockdown india, coronavirus, Pm Modi- India TV Hindi Pm Modi tweet this image

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने कोरोना महामारी से चल रही लड़ाई और पूरे देश में लागू लॉकडाउन के बीच एक बहुत ही भावुक और गंभीर संदेश देने वाली एक बच्ची की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है। पीएम मोदी ने तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में सिर्फ इतना ही लिखा है 'दिलचस्प और भाव भी बहुत गहरा।' पीएम मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम के बाद ये तस्वीर साझा की है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

पीएम मोदी ने जो तस्वीर साझा की है उसमें एक छोटी बच्ची ने अपने दोनों हाथों से एक प्लेकार्ड उठाया हुआ है जिस पर लिखा हुआ है 'अगर मैं मां के गर्भ में 9 महीने रह सकती हूं तो क्या? आप भारत मां के लिए 21 दिन घर पर नहीं रह सकते' Stay Home, Be Safe.

दरअसल, इन दिनों कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे देश में 21 दिन यानी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित किया गया है। लेकिन इसके बावजूद देश के कई हिस्सों में लोग अपने-अपने घरों के लिए निकल पड़े हैं जिसको लेकर पीएम मोदी ने चिंता व्यक्त करते हुए तस्वीर साझा की है। बता दें कि पीएम मोदी बार-बार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रहे हैं, ताकि कोरोना जैसी भयानक महामारी से अपने देश को बचाया जा सके।   

दुनियाभर में तो कोरोना वायरस के मामले बढ़ ही रहे हैं, साथ भारत में भी मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ताजा आंकड़ों के मुताबिक रविवार सुबह 10 बजे तक देश में कुल 979 मामले हो गए हैं। हालांकि कुल मामलों में 86 लोग ऐसे भी हैं जो पूरी तरह से ठीक हो गए है और 1 व्यक्ति को माइग्रेट किया गया है, लेकिन इन मामलों में 25 केस ऐसे भी हैं जहां पर कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु हुई है। 

Latest India News